ट्रेकमेन एसोसिएशन ने दी हड़ताल की चेतवानी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

railway_trackmenबिलासपुर—साऊथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे ट्रेकमेन एसोसिएशन ने रेल मंत्री के नाम डीआरएम को पत्र दिया है। समस्याओ का निराकरण जल्द से जल्द करने को कहा है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यदि मांग को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वे लोग उग्र आंदोलन की राह चुनने को मजबूर होंगे।

             
Join Whatsapp GroupClick Here
             
Telegram channelJoin

                                            ट्रेकमेन्टरों ने आज सातवे वेतन आयोग की विसंंगति को दूर करने की मांग की है।  साऊथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे ट्रेकमेन एसोसिएशन के पदाधिकारी और कर्मचारी रैली की शक्ल में बुधवारी से डीआरएम कार्यालय पहुंचे। रेलमंत्री के नाम डीआरएम को पत्र सौंपा। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सातवे वेतन आयोग के रिपोर्ट में ट्रेक मेन्टेनरो के लिए कोई सुझाव नही है। रिपोर्ट में उनके साथ उपेक्षित व्यवहार किया गया है।

                      एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र कौशिक ने बताया कि यदि उनके हितों की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो वे लोग 11 जुलाई से एक साथ देश के सभी सदस्य अनिश्चित कालिन हड़ताल पर जाएंगे। राजेन्द्र कुमार ने बताया कि महंगाई आसामान पर है। ट्रेकमेन अपने बच्चो के अच्छे भविष्य के लिए कुछ भी कर सकने की स्थिति में नहीं है। ठंड, बरसात और गर्मी में काम इमानदारी के साथ करता है बावजूद इसके उसके साथ भेदभाव किया जाता है।

                  कौशिक ने बताया कि यदि सातवें वेतनमान की खामियो को दूर करते हुए उनके साथ न्याय नहीं किया जाता है तो देशभर के सभी ट्रैकमेन एसोसिएशन 11 जुलाई को हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

                                       कौशिक ने बताया कि हमने रेल मंत्री से तीस प्रतिशत हार्डवर्क भत्ता, एलडीसीई, विभागीय परिक्षाओ में बैठने की अनुमति, न्यू पेंशन स्कीम को हटाकर पुराने पेंशन स्कीम को लागू करना, सातवा वेतन आयोग में न्यूनतम वेतन 26000 हजार करने की मागं की है।

close