सफाई कर्मियों को महापौर ने बांटी वर्दी

Shri Mi
2 Min Read

b9289cf9-21ff-4197-aa05-2cb514ffcbdcबिलासपुर। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले नियमित सफाई कामगारों को वर्दी दी गई। गुरुवार को निगम के औषधालय (श्याम टाॅकिज के सामने) में महापौर किशोर राय द्वारा नियमित सफाई कामगारों को वर्दी का वितरण किया। निगम के स्वास्थ्य विभाग में 344 स्थाई कर्मचारी है जिनमें 200 महिला सफाई कर्मचारी शामिल है। वर्तमान में 143 सफाई कामगारों में से उपस्थित सफाई कामगारो को वर्दी का वितरण किया गया। उपस्थित निम्न सफाई कामगारों का वर्दी का वितरण महापौर द्वारा किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      वहीं आम नागरिकों की सुविधा एवं शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु निगम में प्रति गुरूवार को जनदर्शन का आयोजन हुआ। निगम के विकास भवन दृष्टि सभाकक्ष में गुरुवार को उपायुक्त मिथलेश अवस्थी ने जनदर्शन का आयोजन किया। जनदर्शन में आवास आबंटन, पेयजल, साफ-सफाई, अतिक्रमण, राशन कार्ड हटाये जाने एवं अन्य विषयों से संबंधित आवेदन पत्र नागरिकों द्वारा प्रस्तुत किये गये। मूलभूत समस्याओं जैसे-पानी, बिजली, साफ-सफाई सहित अन्य शिकायतों का मौके पर ही तत्काल निराकरण किया गया।

                              समीक्षा के दौरान बैठक में जनदर्शन में प्राप्त शिकायतों तथा मुख्यमंत्री जनदर्शन एवं कलेक्टर जनदर्शन से प्राप्त विभिन्न शिकायतों का अगले जनदर्शन के पूर्व प्रकरणों का निराकरण कर जनदर्शन सूची से विलोपित कराने के निर्देश उपायुक्त द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये गये। जनदर्शन में आवास आबंटन से संबंधित अनेक आवेदन पत्र नागरिकों द्वारा प्रस्तुत किये गये।

                             इस पर उपायुक्त द्वारा आवेदनों का परीक्षण कर पात्रतानुसार एवं नियमानुसार आबंटन की कार्यवाही हेतु योजना प्रकोष्ठ के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मूलभूल समस्याओं से प्राप्त आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिये गये।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close