स्वास्थ्य प्रबंधन पर सचिव की चिंता

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

subrat sahu 1बिलासपुर— बिलासपुर दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू ने आज सेंधरी स्थित मेंटल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। सिम्स के कामकाज की जानकारी लेने के बाद डॉक्टरो के साथ बिल्डिंग का निरीक्षण भी किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       अस्पतालों मं योजनाओ के क्रियान्यवयन को लेकर लगातार मिल रही शिकायत के मद्देनजर स्वास्थ्य सचिव ने आज सिम्स का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य संचालक ड़ॉक्टर आर प्रसन्ना एमडी एमएस शारांश मित्तल,कलेक्टर अन्बंलगन पी समेत स्वास्थ्य, पीडब्लूडी और अन्य विभाग के अधिकारियो के साथ मेंटल हॉस्पिटल का दौरा किया। इस दौरान मंटेल हास्पीटल प्रभारी बीआर नंदा भी मौजूद थे।

                       निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य सचिव को हॉस्पिटल में अनेको खामियो से दो चार होना पड़ा। उन्होने अव्यवस्था के मद्देनजर मेंटल हॉस्पिटल के ड़ॉक्टरो और सिविल सर्जन को जमकर फटकारा। व्यवस्था को जल्द से जल्द दूर करने को कहा। ड़ॉक्टर बीआर नंदा ने बताया कि वर्तमान में मेंटल हॉस्पिटल 100 बिस्तरो का है और मरीजो की संख्या क्षमता से कहीं ज्यादा है। इसके चलते प्रबंधन को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है। नंदा ने बताया कि हास्पिटल को दो सौ बिस्तरो किया जाना जरूरी है।

                                           स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टर से मेंटल हास्पिटल के बांउड्रीवाल को जल्द से जल्द बनाने का निर्देश दिया। मरीजों की गतिविधियों पर बराबर नजर रखने को कहा। मालूम हो कि मेंटल अस्पताल से कुछ महीने पहले विचाराधीन बालोद जेल का कैदी मेंटल हॉस्पिटल से फरार हो गया था। स्वास्थ्य सचिव ने पौधरोपण का भी निर्देश दिया। कलेक्टर ने लोक निर्माण अधिकारी को कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

close