अधिकारियों ने दिया फाटक पार करने का टिप्स

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

rig 2 बिलासपुर—-अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता सप्ताह रायगढ़ में आम लोगों के बीच मनाया गया। बिलासपुर रेल मंडल के कर्मचारियों ने आठ जून को आम नागरिकों के बीच संरक्षा के प्रति जागरूकता और समपार फाटकों पर सुरक्षित आवागमन की जानकारी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          अंतरराष्ट्रीय समपार फाटक जागरूकता सप्ताह की निरंतरता को जारी रखते हुए रायगढ़ रेलवे कॉलोनी में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।  लगभग 100 बच्चों और वयस्कों ने प्रतियोगिता मे हिस्सा लिया। मैराथन विजेताओं को पदक, प्रमाण पत्र, ट्राफियां, टी शर्ट और टोपी देकर सम्मानित किया गया। एम.के.सिन्हाराय सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी, सहायक मंडल अभियंता रायगढ़, सहायक मंडल अभियंता ओ पी ने रायगढ़ रेलवे स्टेशन और चक्रधरनगर  समपार फाटक पर आम नागरिकों को रेलवे में सुरक्षित/संरक्षित यात्रा करने की जानकारी दी। लोगों को बताया कि मानव सहित और मानव रहित समपार फाटकों को सुरक्षित पार करने का क्या तरीके हैं। अधिकारियों ने हैंड बिल, पम्पलेट का भी वितरण किया।

सघन टिकट चेकिंग

बिलासपुर—मुख्य स्टेशन पर सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। किलाबंदी सघन चेकिंग अभियान में पांच सौ से अधिक मामलों मेंं एक लाख चौरासी हजार से अधिक का जुर्माना वसुल किया गया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम के मार्गदर्शन और सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वांई की अगुवाई में डीसीटीआई समेत वाणिज्य निरीक्षक, टीटीई स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ ने 22 गाडियों में टिकट चेकिंग किया।

                                       किलाबन्दी टिकट चैकिग अभियान के दौरान रेलवे ने 523 मामलों से 1,84,636 रूपये जुर्माना वसूला। इस दौरान बिना टिकट के 155,अनियमित टिकट के 146, बिना बुक किये लगेज के 213, टिकट श्रेणी परिवर्तन के 1 और गंदगी फैलाने के 8 मामले दर्ज किये गए।

close