वन विभाग से मंजूरी के बाद कांटे पौधे

Shri Mi

IMG_20160530_212337_206रायपुर। लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने सोमवार को छत्तीसगढ़ राज्य सड़क क्षेत्र परियोजना (एडीबी) के कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि स्वीकृत सड़कों का सतत निरीक्षण करें और गुणवत्ता का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। सड़को की गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा साथ ही ठेकेदार को भी गुणवत्ता के साथ समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। वहीँ अधिकारी अब सड़कों के निर्माण और पुल-पुलिया के लिए मासिक प्रगति का कैलेण्डर बनाए, जिसके तहत प्रति माह किए गए कार्य की वित्तीय और भौतिक प्रगति की समीक्षा की जा सके।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                   लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य सड़क क्षेत्र परियोजना (एडीबी) के कार्यो के लिए सलाहकार और ठेकेदार सहित अधिकारी सतत समन्वय से कार्य करते हुए समस्याओं का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।

                 मूणत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन-जिन क्षेत्रों मंे सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है वहां-वहां बिजली के पोल को शीघ्र शिफ्ट कराना सुनिश्चित करें, जिससें कार्य में प्रगति आए। इसी प्रकार सड़क निर्माण के लिए पौधे को काटना पड़े तो वन विभाग से अनुमति मिलने पर ही कम से कम पौधों को काटा जाए।

                लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर, सड़क सरक्षा और गुणवत्ता नियंत्रण अधिकारी के नामों को सार्वजनकि किया जाएगा। निर्माण कार्यो की प्राथमिकता निर्धारित कर सभी स्वीकृत कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में चल रहे कार्यो की प्रगति और वित्तीय स्थिति से अवगत कराएं,। कार्यो की प्रगति का मूल्यांकन भी समयबद्ध रूपए से करना सुनिश्चित करें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close