नगरीय निकाय कर वसूली में तेजी लाएं-अमर

Shri Mi
2 Min Read

nikay_samiksha_amar

Join Our WhatsApp Group Join Now

♦नगरीय निकाय अपनी आमदनी बढ़ाएं

♦निकाय कर वसूली में तेजी लाएं

रायपुर।नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि नगरीय निकाय अपनी आमदनी बढ़ाएं तथा अनावश्यक खर्च कम करें। नगरीय निकाय क्षेत्रों में पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करें। इस हेतु किए जा रहे कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि कई निकायों में वसूली के लिए बड़ी राशि शेष है, नगरीय निकाय कर वसूली में तेजी लाएं। श्री अग्रवाल आज स्थानीय न्यू सर्किट हाउस में लोक सुराज अभियान के तहत रायपुर जिले के समस्त नगरीय निकायों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
अमर अग्रवाल ने नगरीय निकायों में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय निर्माण, व्यक्तिगत व सामुदायिक स्वच्छता के संबंध में किए जा रहे प्रयासों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने शौचालय निर्माण संबंधी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर की साफ-सफाई के प्रति गंभीर रहने के निर्देश अधिकारियों को देते हुए डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व अपशिष्ट निपटान के संबंध में समुचित स्थान पर डिस्पोजल करने के निर्देश दिए।

                       उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी निर्माण कार्य कोई बाधा आ रही हो तो यथासंभव उसका निराकरण कराएं। इस तरह के कार्यो के लिए अन्य निर्माण कार्यो को न रोकें। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित मुख्यालय में अनिवार्य रूप से रहें अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close