घायल युवती की दस दिन बाद मौत

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

cimsबिलासपुर—शिवरी नारायण गिरौध के पास महानदी पुल के नीचे घायल मिली युवती ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मामले में मर्ग कायम कर सिम्स चौकी ने गिरौध पुलिस को जानकारी भेज दी है। बताया जा रहा है कि युवती सारगगढ़ की रहने वाली है। गिरौध के पास महानदी पुल के नीचे कैसे पहुंची जांच का विषय है। युवती के सिर पर गहरे चोट हैं। मौत के कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मिलेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            परिजनो के अनुसार हेम कुमारी पिता बनवारी लाल देवांगन गंभीर अवस्था में शिवरी नारायण के गिरौध स्थित महानदी पुल के नीचे घायल अवस्था में लोगो को मिली थी। युवती को उपचार के लिए सिम्स में दाखिल कराया गया । नौ दिन सघन उपचार के बाद युवती ने शाम को दम तोड़ दिया। हेमलता के घायल होने की जानकारी परिजनो को वाट्सअप से 14 मई को हुई। परिजनो ने सिम्स पहुचकर युवती की शिनाख्त की।

               मृतका के बडे पिता ने बताया कि एक भाई और पांच बहनो में हेम कुमारी सबसे बडी थी। ऑख से कम दिखाई देता था। मानसिक रूप से बहुत कमजोर थी। हेम कुमारी का पिता बनवारी लाल का 2011 में देहांत हो चुका है। मां और पूरे परिवार का घर खर्च चारो भाई मिल कर उठाते थे। ऑख से कम दिखाई देने के कारण हेम कुमारी घर पर ही रहती थी।

                            9 मई की रात को हेमकुमारी ने परिवार के साथ खाना खाया। इसके बाद वह सोने चली गयी। हेमकुमारी का घर रायपुर सारगढ़ मुख्य मार्ग पर है। सुबह जब ऑख खुली तो उसकी मां शांतिबाई ने बताया कि हेम कुमारी बिस्तर पर नही है। सभी ने हेम कुमारी को काफी खोजा लेकिन वह नही मिली। घर से कितने समय निकली किसी को भी पता नही चला।

               बड़े पिता गिरधानी ने बताया कि हेम कुमारी के गुम होने की सूचना सारगढ़ थाने को दी। लेकिन 24 घंटे के पहले गुम इंसान की रिपोर्ट लिखने से थाना प्रभारी ने मना कर दिया। बड़़े पिता ने बताया कि 14 मई को वाट्सअप से जानकारी मिली कि गिरोध महानदी पुल के नीचे हेम कुमारी घायल अवस्था में मिली है। खबर लगते ही भाभी शांतिबाई के साथ सिम्स पहुचा हूं। गिरधारी ने बताया कि घर घटना स्थल की दूरी लगभग 40 से 45 किलोमीटर है। घटना स्थल तक कैसे पहुची इसकी जानकारी उसकों नहीं है। सिम्स पहुंचकर हेमकुमारी को बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

                     हेमकुमारी की मौत की सूचना सिम्स चौकी ने सारगढ़ थाने को भेज दिया है।  पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनो को सौंप दिया गया है। युवती के साथ क्या हुआ…वस्तुस्थिति की जानकारी पीएम के बाद ही होगी।  कयास लगाया जा रहा है कि हेमकुमारी का घर से अपहरण कर उसके साथ कुछ गलत किया गया। आरोपियों ने साक्ष्य छिपाने के लिए उसे मौत के मुंह में झोंक दिया।

close