छत्तीसगढ़ पेवेलियन मे श्रद्धालुओं से मुखातिब हुए सीएम

Shri Mi
3 Min Read

sihansthउज्जैन। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने शनिवार को सिंहस्थ महाकुंभ के दौरान छत्तीसगढ़ पेवेलियन में श्रद्धालुओं से मुखातिब हुए।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि क्षिप्रा नदी के तट पर भगवान महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन में आयोजित सिंहस्थ महाकुंभ विविधता मंे एकता पर आधारित हमारी महान भारतीय संस्कृति में सामाजिक समरसता का गौरवशाली प्रतीक है।मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर सिंहस्थ महाकुंभ में छत्तीसगढ़ सरकार ने पहली बार अपना पेवेलियन बनाया है। डॉ. सिंह ने शनिवार को पेवेलियन में लगभग दो घण्टे का समय छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्रियों के साथ गुजारा। उन्होंने सभी यात्रियों से उनका कुशल क्षेम पूछा। डॉ. सिंह ने पेवेलियन में राजस्व, समाज कल्याण, पर्यटन, संस्कृति और जनसम्पर्क विभाग द्वारा किए गए इन्तजामों को भी देखा और बेहतर प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने पेवेलियन में छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            मुख्यमंत्री ने अनुज शर्मा और उनके सहयोगी कलाकारों द्वारा छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति पर आधारित गीत-संगीत का कार्यक्रम भी देखा और कलाकारों का उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी और छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित राज्य के अनेक वरिष्ठजन उपस्थित थे। पेवेलियन में पहंुचने पर पर्यटन, संस्कृति और जनसम्पर्क विभाग के सचिव श्री संतोष मिश्रा ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित सभी विशिष्ट आगन्तुकों का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री को पेवेलियन में की गयी व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

                      मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पड़ोसी और पूर्ववर्ती राज्य मध्यप्रदेश की ऐतिहासिक नगरी उज्जैन में प्रत्येक 12 वर्ष में सिंहस्थ महाकुंभ का आयोजन है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाते आज मुझे शामिल होने का सौभाग्य मिला। डॉ. सिंह ने कहा- मैं सिंहस्थ महाकुंभ में भगवान महाकालेश्वर से छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में इस वर्ष अच्छी बारिश और अच्छी फसल की कामना करते हुए आशीर्वाद मांगने आया हूं। डॉ. रमन सिंह ने कहा- छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के गरीब परिवारों के बुजुर्गो के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ योजना का संचालन किया जा रहा है। इस बार हमने यह निर्णय लिया कि उन्हें उज्जैन के सिंहस्थ महाकुंभ की भी यात्रा करायी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा- मुझे खुशी है कि छत्तीसगढ़ के चार हजार से अधिक तीर्थ यात्रियों ने सिंहस्थ महाकुंभ में क्षिप्रा नदी में स्नान करके और भगवान महाकाल का दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close