बिना हेलमेट गाड़ी चालक पर दो सौ रूपए जुर्माना

BHASKAR MISHRA

helmatesबिलासपुर—बिना हेलमेट दो पहिया चलाने वालों पर अब दो सौ रूपए का चालान काटा जाएगा। शासन ने आज एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि बिना हेलमेट मोटर सायकल चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज की जाएगी। पुलिस विभाग को शासन ने हेलमेट अभियान में किसी प्रकार की कोताही नहीं करने का निर्देश दिया है। आदेश के अनुसार लोगों के विरोध के मद्देनजर शासन ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों पर अब दो सौ रूपए चालान काटने का निर्देश दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अब बिना हेलमेट दो पहिया चलाने वालों पर दो सौ रूपए का चालान काटा जाएगा। 12 तारीख को शासन ने सूचना प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों को भेज दिया है। मालूम हो कि इसके पहले शासन ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों पर पांच सौ रूपए चालान काटने का आदेश जारी किया था। जिसे लेकर लोगों ने खासा विरोध किया। कुछ संगठनों ने सरकार से मांग की थी कि पांच रूपए बहुत ज्यादा है। चालान राशिक को कुछ कम किया जाए।

                               लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने गुरूवार को सभी जिला मुख्यालयों को निदेशित किया है कि चालान की राशि को कम कर दो सौ रूपए किया जाता है.।

close