सीयू में हुआ प्लेसमेंट ड्राइव,7 स्टूडेंट्स का सेलेक्शन

Shri Mi
3 Min Read

Vice Chancellor with Jayshankarबिलासपुर। किसी संस्थान के छात्र के लिए इससे बड़ी गर्व की क्या बात हो सकती है कि वो जहां पढ़ाई करे वहीं कुछ सालों बाद लौटकर वहां के छात्रों को नौकरी ऑफर करे। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी संस्थान के बीई के पहले बैच के छात्र जयशंकर तरूण वर्तमान में नॉलेज पोडियम सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड में प्रोडक्शन डायरेक्टर के पद पर हैं। खासबात यह रही कि  जयशंकर तरूण, नॉलेज पोडियम सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की उस टीम का हिस्सा रहे, जो केंद्रीय विश्वविद्यालय में 19 से 21 अप्रैल 2016 तक मैकेनिकल इंजीनियरिंग एवं इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन विभाग के छात्रों के प्लेसमेंट के लिए आई थी। इस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के कुल 7 छात्रों का चयन हुआ। जिनमें सुमीत अग्रवाल, हनी दयलानी, एस विशालक्षीर, पी राकेश, जागेंद्र कुमार राठिया, आशुतोष कुमार एवं अमन मेहर के नाम शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        इस प्लेसमेंट ड्राइव में जयशंकर तरूण के अलावा कंपनी के जनरल मैनेजर एचआर प्रोबल सिन्हा, तकनीकी प्रमुख शरद प्रमुख रूप से शामिल हुए। प्लेसमेंट प्रोसेस के दौरान छात्रों की लिखित परीक्षा ली गई साथ ही साफ्टवेयर डिजाइन का टेस्ट भी लिया गया। इसके पश्चात साक्षात्कार में छात्रों का चयन किया गया।

               विश्वविद्यालय के एल्यूमिनी जयशंकर एवं उनकी टीम ने कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता से सौहार्द मुलाकात कर आवश्वासन दिया कि भविष्य में विश्वविद्यालय के एल्यूमिनी छात्र-छात्राओँ के ना सिर्फ प्लेसमेंट बल्कि स्टार्ट अप प्रोजेक्ट्स में भी सहायता प्रदान करेंगे। इसके अलावा उन्होंने प्रौद्योगिकी संस्थान को इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस बनाने में भी सहयोग प्रदान करने की बात रखी।
इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय में मौजूद केंद्रीय स्थानन प्रकोष्ठ के जरिये भी वर्ष 2015-16 में करीब दो सौ विद्यार्थियों का चयन कई राष्ट्रीय एवं बहुर्राष्ट्रीय कंपनियों में हुआ है। जिनमें विप्रो टेक्नालॉजी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेंज, इंफोसिस प्राइवेट लिमिटेड, कोलेब्रा टेकनालॉजी, परसिसटेंट, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, केपजेमनी, आईवी कंप्यूटैक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल जैसी राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं।
उल्लेखनीय बात यह है कि इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों में प्रौद्योगिकी संस्थान के अलावा मैनेजमेंट, कॉमर्स, अर्थशास्त्र, गणित, अंग्रेजी, बॉटनी आदि विभागों के विद्यार्थियों को भी इस प्रतिस्पर्धा में सफलता हासिल हुई। जिसके फलस्वरूप विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राएं इन कंपनियों में कार्य रहे हैं। मई 2016 में कई और बहुराष्ट्रीय कंपनियां विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट के लिए आने वाली है जिसमें विभिन्न विभागों के छात्र अपने चयन को लेकर आशान्वित हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close