पटरी से उतरी मालगाड़ी…यात्री परेशान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160425-WA0087बिलासपुर—बिल्हा के पास मालगाडी के तीन डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। मामले की जानकारी लगते ही रेलवे प्रशासन में हडकम्प मच गया।  आनन-फानन में लाइन को चालू करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। रेल प्रशासन ने दुर्घटना के कारणों का  पता लगाने का आश्वासन दिया है।

                         जानकारी के अनुसार बीसीएन भिलाई की मिडिल अप मालगाडी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गये। घटना में किसी प्रकार की जन हानि नही हुई है। रायपुर रेल मण्डल के बिल्हा दगोरी के बीच दोपहर दो बजकर तेरह मिनट पर मालगाडी के तीन वेगन पटरी से उतर गये। हादसे में रेलवे की गंभीर लापरवाही उजागर हो रही है। घटना से रेलवे को काफी नुकसान होना बतयाा जा रहा है।

                           मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के चलते गाड़ियों का आवागम घंटो तक प्रभावित रहा। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को बिल्हा रेलवे स्टेशन पर  घंटो रोकना पड़ा। राजधानी एक्सप्रेस को दाघापारा में ही रोक दिया गया। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सीपीआरओ दर्शनीता बी आहलुवालिया ने बताया की मालगाडी के तीन वैगन पटरी से उतरे है। घटना किन कारणों से हुई जांच के बाद सामने आ जाएगा। हमारी पहली प्राथमिकता लाईन को क्लीयर करना है। यात्रियो को कोई परेशानी ना हो  दर्शनिता ने बताया कि बताया कि रेलवे अभी सिंगल लाईन आपरेशन चला रहा है। सहायता वेन मौके पर पहुंच चुकी है।  जल्द ही लाईन को क्लीयर कर लिया जाएगा। दुर्घटना के कारणो का पता लगाया जाएगा।

जांच के बाद होगा खुलासा

                   हमारी पहली प्राथमिकता यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देकर परेशानियों से बाहर निकालना है। मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे हैं। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। यात्री गाड़ियों को सुरक्षित स्थान पर रोक दिया गया है।रेलवे प्रशासन गंभीरता के साथ सिंगल लाइन आपरेशन चला रहा है। ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। पटरी से डिब्बे उतरने के कारणों का पता लगाया जाएगा। जांच के बाद खुलासा होगा कि किन कारणों से हादसा हुआ।

                                                                               दर्शनीता अहलुवालिया…सीपीआरओ..दपूमरे.बिलासपुर

close