मोबाइल दुकान संचालक को जेल

BHASKAR MISHRA

IMG-20160331-WA0002बिलासपुर—तोरवा पुलिस ने 11 मार्च को मोबाइल दुकान में छापामार कार्रवाई करते हुए देवरीखुर्द से 10 नग एक्टिवेटेड सिम बरामद किया था। सिम को एक्टिवेट करने में दुकानदार ने फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया है। पुलिस ने मामले में दुकानदार को गिरफ्तार कर दुकान से एक्टीवेटेड़ सिम और कुछ दस्तावेज बरामद किये हैं। साक्ष्य के आधार पर तोरवा पुलिस ने मामले में अपराध होने की आशंका और चारसौबीसी का प्रकरण दर्ज  किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर 11 मार्च को विभिन्न स्थानो पर मोबाइल दुकान में छापामार कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के दौरान देवरीखुर्द स्थित दिनेश मोबाइल दुकान से टीम को विभिन्न कम्पनियों के एक्टीवेटेड़ सिम बरामद किये गए थे। एक्टिवेटेड़ सिम के संबंध में पूछताछ करने पर दिनेश साहू ने संतुष्टी जनक जबाव नही दिया। आज पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है ।

                          पुलिस ने संदिग्ध को अापराधिक गतिविधियो को अंजाम देने की आशंका पर 102 सीआरपीसी की धारा के तहत फर्जी तरीके से लोगो का पहचानपत्र, फोटो सीएएफ फार्म में फर्जी हस्ताक्षर करने का दोषी पाया है। जांच के दौरान पुलिस को बेलगहना निवासी एक युवती का आधार कार्ड भी मिला है। जिसके नाम से टाटा डोकोमो का सिम एक्टिवेट किया गया है। पुलिस ने दिनेश मोबाइल के संचालक दिनेश साहू पर आपत्तिजनक तरीके के साथ छल और बेइमानी पूर्वक धोखाधडी करने के आरोप में आईपीसी की धारा 420,465,468,471,474,34 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

close