भूख से परेशान मजदूर कर रहे पलायन –जोगी

R_CT_RPR_545_15_BAYAN_VIS_VISHAL_DNG बिलासपुर—अंतागढ़ आडियो टेपकाण्ड में अमित जोगी का मानना है कि यह सब उनके खिलाफ षड़यंत्र है। मै जनप्रतिनिधि हूं मुझे ना केवल मरवाही बल्कि हर उस जगह जहां मेरी जरूरत है गरीबों के लिए काम करूंगा। सड़क से सड़क की लड़ाई लड़ूंगा। विधायक अमित जोगी ने बताया कि पूरे प्रदेश में खास कर  मरवाही विधानसभा क्षेत्र में पानी की विकरात समस्या है। लोग पानी के लिए गर्मी के पहले ही त्राही त्राही कर रहे हैं। बावजूद इसके सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है।

                   खास बातचीत में अमित जोगी ने बताया कि राज्य सरकार जनता और गरीबों की कोई चिंता नहीं है। पिछले साल अच्छी बारिश नहीं हुई है..खासकर मरवाही क्षेत्र में मात्र चार दिन की बारिश हुई। यहां की जनता पलायन को मजबूर हैं। गर्मी सिर पर है लेकिन पानी की संभावित किल्लत को लेकर सरकार अभी भी संजीदा नहीं है। मरवाही विधायक के अनुसार राज्य सरकार की समय पूर्व की तैयारी भी नजर नहीं आ रही है। लोगों को राहत देने का काम कछुआ गति से चल रहा है।R_CT_RPR_545_15_BAYAN_VIS_VISHAL_DNG

                अमित जोगी ने बताया कि मनरेगा की बदहाल स्थिति है। सूखे की विकराल स्थिति के बाद भी मनरेगा में मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। लोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। इतना ही नहीं जो काम हुए हैं उनकी मजदूरी भी अभी तक मजदूरों को नहीं मिली है। जानवरों को चारा नहीं मिल रहा है। जो जल स्रोत हैं वह भी सूख रहे हैं। लिहाजा बड़ी तादात में मजदूर प्रदेश से पलायन कर रहे हैं। अमित जोगी ने कहा कि सरकार संवदेनहीन है। आधे सैकड़ा से अधिक किसानों ने फसल बरबाद होने के बाद आत्महत्या की है। बावजूद इसके सरकार ने अभी तक राहत की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *