माइक्रोसॉफ्ट के इंजीनियर सीयू में देंगे ट्रेनिंग

cgwallmanager
2 Min Read

imagesबिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के मानव संसाधन विकास केंद्र के तत्वाधान में केंद्र सरकार और बिल एवं मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की योजना “सक्षम” (SAKSHAM) के अंतर्गत माइक्रोसाफ्ट विश्वविद्यालय में 6 दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करेगा। 23 से 29 फरवरी 2016 के बीच होने वाले इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के लिए खासतौर पर दिल्ली से “सक्षम” कार्यक्रम हेतु माइक्रोसाफ्ट के मास्टर ट्रेनर श्री कौशिक बिस्वास अपने दो सहयोगी इंजीनियरों के साथ इस प्रशिक्षण में शामिल होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में माइक्रोसाफ्ट के नये ऑपरेटिंग सिस्टम विनडोज 10 और नये ऑफिस 2013 के विभिन्न फीचर में कार्यप्रणाली के विषय में विस्तृत जानकारी मुहैया कराएंगे। विशेष बात यह कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी शिक्षक गैर तकनीकी क्षेत्र के होना आवश्यक है। इस हेतु विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से 24 सहायक प्राध्यपकों जो गैर तकनीकी विषय के हैं को शामिल किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य है एक सीखेगा, सब सीखेंगे। एक शिक्षक के प्रशिक्षण प्राप्त करने से उस विभाग में इस विषय को बेहतर तरीके से पहुंचाने की सुविधा का भी विकास होगा।

              केंद्र सरकार और बिल एवं मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की योजना “सक्षम” (SAKSHAM) के अंतर्गत माइक्रोसाफ्ट द्वारा उपलब्ध कराया जाने वाला यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चुने हुए विश्वविद्यालयों में ही आयोजित किया जायेगा।

Share This Article
close