इंजीनियरों का वेतनमान से नाराजगी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

6बिलासपुर—सातवें वेतन आयोग के विरोध में आज दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के तीनों मंडलों के इंजीनियरों ने जोनल कार्यालय के सामने  प्रदर्शन प्रदर्शन किया..प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सातवें वेतन आयोग में ग्रुप-बी स्टेटस देने की बात कही गई थी। लेकिन रेलवे ने इस पर अबतक कोई सुनवाई नहीं की है। लिहाजा वे लोग राजपत्रित अधिकारी की सुविधा से वंचित  हैं। उन्हें अन्य लाभ भी नहीं दिया जा रहा है। आज राष्ट्रीय स्तर पर तहत बिलासपुर जोन के बिलासपुर,रायपुर,नागपुर तीनों मंडलों के  इंजीनियरों ने जोनल कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           धरना प्रदर्शन में रेलवे के  विभिन्न विभागो के जूनियर और सीनियर सेक्शन इंजीनियर शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि भारत सरकार के राजपत्र 605-2009 में छठवे वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार राज्य के अन्य विभागो सीपीडब्लूडी, एमईएस, पीएंडटी की तरह 4200 ग्रेड पे में कार्यरत सभी इंजीनियरो को ग्रुप डी राजपत्रित अधिकारी का दिया जाएगा।

                          कर्मचारियों ने बताया कि एक निश्चित समय में बिना किसी परीक्षा के उच्च वेतनमान की बात जस्टिस खन्ना की कमेटी की सिफारिश में कही गयी है। बावजूद इसके कमेटी की सिफारिशों का उन्हें फायदा नहीं दिया जा रहा है। रेल प्रशासन ने  ना ही कोई पहल ही की है।

         इंजीनियरों ने बताया कि रेल मंत्रालय बुलेट ट्रेन चलाने की बात कह रहा है। लेकिन इंजीनियरो को मिलने वाली सुविधा की ओर ध्यान नहीं है। ऐसे अन्य अन्य मुद्दों को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया गया । यदि मांग पूरी नहीं होती है तो  उग्र आंदोलन भी करेंगे।

Share This Article
close