शहर कांग्रेस की जोगी निष्कासन मांग

IMG_20160104_140835बिलासपुर—मंतूराम प्रकरण से संबंधित कथित आडियो टेप कांड को लेकर अमित जोगी और अजीत जोगी की मुश्किलें दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। अब ऐसा लगने लगा है कि इस प्रकरण के बाद हो रही किरकिरी से पार्टी भी खासा नाराज है। बिलासपुर कांग्रेस कमेटी ने प्रकरण से हुई बदनामी को लेकर सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास किया है। शहर कांग्रेस कार्यकारिणी ने मंतूराम प्रकरण में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले अमित जोगी और अजीत जोगी को पार्टी से निकाला जाय।

                   सीजी वाल से शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने बताया कि अमित जोगी और अजीत जोगी के ऊपर कार्रवाई को लेकर लाए गये प्रस्ताव को आनेवाले दिनों में पीसीसी के समक्ष पेश किया जाएगा। इस प्रकरण ने वैसे ही प्रदेश की सियासत में भूचाल ला दिया है। अब जोगी पिता-पुत्र के खिलाफ पार्टी की एकजुटता ने मामले को और ज्यादा गरमा दिया है।

                         सीजी वाल से बातचीत करते हुए नरेन्द्र बोलर ने बताया कि कार्यकारिणी में सदस्यों ने जोगी के खिलाफ मामले को रखा था। सभी ने जोगी को पार्टी से निकालने की बात कही।  इसे लिखित रूप में पीसीसी अध्यक्ष के सामने पेश किया जाएगा। क्या जिला कांग्रेस स्तर के कार्यकारिणी में राष्ट्रीय नेता या विधायक के खिलाफ निष्कासन का प्रस्ताव ला सकता है के सवाल पर बोलर ने कहा कि प्रस्ताव जैसा कुछ नहीं है। कार्यकारिणी में सदस्यों ने जिन बातों को रखा। डायरी में लिखा गया है। सारी सूचना पीसीसी अध्यक्ष को दी जाएगी।

                 कार्यकारिणी की बैठक क्या जोगी के खिलाफ प्रस्ताव लाने के लिए बुलाया गया था के सवाल पर बोलर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक हर महीने होती है। एजेंडावार चर्चा होती है।  निष्कर्ष को प्रदेश हाइकमान को भेजा जाता है। बैठक में जो भी चर्चाएं हुई हैं हमेशा की तरह जोगी पर भी चर्चा हुई। सबने कहा कि जोगी को पार्टी से बाहर निकालने  उसे भी ऊपर भेजा जाएगा।

                बोलर ने बताया कि प्रस्ताव जैसा कोई मामला नहीं है सहमति के आधार पर जो भी मामले तय किये गए उसे पीसीसी को भेजा जाएगा। इसमें जोगी के निष्कासन को लेकर भी चर्चाएं हुई हैं उसे भी रूटीन के तहत प्रदेश अध्यक्ष के संज्ञान में लाया जाएगा। बोलर ने बताया कि कार्रकारिणी की बैठक में महामंत्री अटल श्रीवास्तव और संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *