आधा शहर कैमरे की नज़र में…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

A-CCTV-security-camera-001बिलासपुर–यातायात के नियमो का उलंघन करने वालो और अपराधिक वारदातो पर बारीकी से नजर रखने नगर निगम के सहयोग से कैमरा लागाने की योजना पर पिछले कुछ दिनो से काम चल रहा है। इस अभियान के तहत अब तक शहर के तीन चौक चौराहो पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पूरा हो चुका है।  वीआईपी सुरक्षा के लिहाज से महाराणा प्रताप चौक, नेहरू चौक और मंगला चौक में कैमरे लग चुके है। अग्रसेन चौक में जींगल बाक्स लगाया गया है। जो लोगो को यातायात नियमो की जानकारी देगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       शहर में बढते आपराधिक वारदातो और यातायात नियमों का उलघंन करने वालो पर नकेल कसने कैमरा लगया जाना था । लोगो की सुरक्षा को लेकर तात्काल आवश्यक कदम उठाया जा सके। इसे ध्यान में रखते हुए शहर के मुख्य चौक चौराहो पर कैमरा लगाने की योजना पर अमल होना शुरू हो गया है। निर्धारित पांच में से तीन चौक-चौराहो पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिये गये है।  पल-पल की नजर रखने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम को केन्द्र बनाया गया है।

                   पहले चरण में वीआईपी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने महाराणा प्रताप चौक में कैमरा लगाया है। दुर्घटना की सबसे ज्यादा संभावना वाले मंगला चौक और नेहरू चौक में भी कैमरा लगाया जा चुका है। गांधी चौक, अग्रसेन चौक और सत्यम चौक में अभी कैमरा लगाने काम बाकी है। प्रथम चरण पूरा होने के बाद गोल बाजार शास्त्री चौक में भी कैमरे लगाने की योजना है। नगर निगम ने यातायात को सुचारू बनाये रखने और लोगो को यातायात के नियमो की जानकारी देने के लिए नेहरू चौक के बाद अग्रसेन चौक मे भी जींगल बाक्स लगाये है। जिससे लोगो को यातायता के नियमो की जानकारी हो और वह नियमो का उलंधन करने से बचे ।

close