शराब दुकान को लेकर फिर उठा विवाद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

1/19/2001 7:47 PMबिलासपुर–सोम ग्रुप की विवादित शराब दुकान को बिरकोना मार्ग पर लगाया जाएगा । मामले की जानकारी लगते ही कोनी थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर जमीन का मुआयना किया।पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिस स्थान पर दुकान लगाया जा रहा है वह सरकारी है। फिलहाल जमीन से जुडे दस्तावेजों की जांच हो रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     साल 2014-15 मे लाटरी सिस्टम से शराब दुकानो का आवंटन किया गया। सोम ग्रुप को भी एक दुकान मिली। सोंम ग्रुप ने कोनी स्थित बिलासाताल के सामने सरकारी जमीन पर शराब दुकान खोला। दुकान के विरोध में स्थानीय लोगों ने काफी उग्र प्रदर्शन किया। कभी छात्र संगठन तो कभी गुरूघासी दास विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने दुकान हटाने के लिए जमकर लिखा पढ़ी की। छात्रों ने स्थानीय लोगों के खिलाफ आंदोलन भी किया। कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़कर सलाखों के पीछे भी किया। एक बार तो ग्रामीणो ने शराब दुकान में जमकर तोड़-फोड़ कर शराब लुटने का भी प्रयास किया ।

                       एक के बाद एक हो रहे विवाद में खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम की छापामार कार्रवाई भी शामिल है। जिससे आबकारी प्रशासन,सोम ग्रुप के बीच तनाव का वातावरण तैयार हो गया। मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने एक आदेश में तहसीलदार को सरकारी जमीन से शराब दुकान हटाने का आदेश देना पडा।

                  इस बात को ध्यान में रखते हुए सोमग्रुप शराब दुकान लगाने के लिए जमीन तलाशना भी शुरू कर दिया। अब बिरकोना में बिलासपुर विश्वविद्यालय की जमीन के पास अपना तम्बू टांग दिया है। बताया जा रहा है कि बिरकोना निवासी किसी श्याम बाई की जमीन  है। बिलासपुर विश्वविद्यालय की जमीन पर शराब दुकान खुलने की खबर मिलते ही थाना प्रभारी दीवान मौके पर पहुंचकर जमीन से जुडे दस्तावेजो की जांच कर रहे हैं । पुलिस ने जांच के दौरान श्याम बाई के बेटे को भी बुलाया है। सोम ग्रुप का इस मामले में कहना है कि प्रतिस्पर्धा और स्थानीय ठेकेदारों के इशारे पर आबकारी विभाग उन्हे परेशान कर रहा है।

close