जगदलपुर जाएगी बिलासपुर पुलिस

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

CIVIL LINE THANAबिलासपुर– शिक्षाकर्मी बनाने का झांसा देकर एक आरक्षक और गुरूजी अपने साथी के साथ  4 लोगो से 12 लाख रूपये की ठंगी को अंजाम दिया। पीडित की शिकायत पर जांच कर रही सिविल लाइन पुलिस ने 6 माह बाद अपराध दर्ज कर आरक्षक को पकडने जगदलपुर रवाना होगी। दो आरोपियो की तलाश जांजगीर चांपा और रायपुर में हो रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

साल भर पहले खरोदाखुर्द जिला कबीरधाम निवासी पोषण कुमार साहू पिता बाल मुकुंद ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की थी कि जब वह रायपुर में एमबीबीएस की पढाई कर रहा था उसी दौरान वह प्रशांत ज्वाले के सम्पर्क में आया। उसने बताया कि वह रायपुर में पुलिस या फिर शिक्षाकर्मी के पद पर भर्ती करवा सकता है। लेकिन इसके लिए उसे कुछ खर्च करना होगा। झांसे में आकर उसने अपने पहचान के तीन लोगो से भी इस बारे में बातचीत की।

इसके बाद उन्होंने प्रशांत ज्वाले और जांजगीर में शिक्षाकर्मी के पद पर पदस्थ आशाकांत को जरहाभाठा चौक के पास छःछः लाख की दो किस्त में कुल 12 लाख रूपए दिए। इस पूरे मामले में  पुलिसकर्मी भी शामिल था ।

सिविल लाइन पुलिस ने जब जांच शुरू की तो मामला सही पाया । विवेचना के बाद पुलिस ने चार सौ बीसी का तीन लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें जगदलपुर में पदस्थ आरक्षक मनोज सोनवानी जांजगीर चांपा पदस्थ शिक्षाकर्मी आशाकांत और प्रशांत ज्वाले शामिल है। आलाधिकारी के निर्देश पर अब सिविल लाइन पुलिस की एक टीम आरक्षक हिरासत में लेने जगदलपुर रवाना होगी। साथ ही जांजगीर में कार्यरत दोनों शिक्षाकर्मियों की भी तलाश करेगी।

close