छात्रों ने फूंका छात्र संघ का पुतला

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG_20151207_123635बिलासपुर—डीपी विप्र कालेज में छात्र राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। आशीर्वाद और जागृति पेंनल एक बार फिर आमने-सामने खडे है। विवाद का कारण 8 दिसम्बर से आयोजित होने वाला विज्ञान मेला। मेला के विरोध में जागृत पैनल ने सड़क पर उतर कर आंदोलन करने का एलान किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  एवीबीपी समर्थक जागृति पैनल के छात्रो ने सोमवार को द्वारका प्रसाद व्रिप कालेज परिसर के बाहर कालेज प्रबंधन का पुतला दहन कर मेला के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराया। जागृति पैनल के छात्रो का कहना हैं कि कालेज में वाटर कूलर लाईब्रेरी और अन्य मूलभूत सुविधाओं का टोंटा है। पहले इन समस्याओं को दूर किया जाना जरूरी है। लेकिन छात्रसंघ के पदाधिकारी कालेज प्रबंधन से सांठ-गांठ कर रूपयो का दुरूपयोग कर विज्ञान मेले का आयोजन कर रहे हैं।

                    एबीव्हीपी समर्थकों ने बताय कि इससें पहलें छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में लाखों रूपयो की फ़जूल खर्ची हुई है। विज्ञान मेला छात्रहित में नहीं है। इससे कहीं ज्यादा जरूरी छात्रों के हितों और खासतौर पर मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने की जरूरत है। सानू खान ने कहा कि कालेज प्रबंधन के छात्र विरोधी नीति का विरोध करने के बजाए छात्रसंघ के पदाधिकारी उनके इशारे पर चल रहे हैं।

                       छात्रो की समस्याओ को दूर करने के लिए जिस राशि का उपयोग करना था उसे विज्ञान मेला में उडाने की तैयारी की जा रही है। जागृति पेनल ऐसे कार्यक्रमों का विरोध करती हैं। अगर कालेज प्रबंधन और छात्रसंघ नेता छात्रो की सहायता और विकास के लिए मिलने वाली राशि का दुरूपयोग करेगे तो हम सड़क पर उतर आरपार की लड़ाई से भी परहेज नहीं करेंगे।

close