एड्स के खिलाफ निकली रैली

Aids Day Photo 2बिलासपुर— एसईसीएल में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य पर जागरूकता कार्यक्रम का आज किया गया। महाप्रबंधक कार्मिक/प्रशासन संजीव कुमार ने  ए.के. पाढ़ी वरीय प्रबंधक कार्मिक, प्रमुख चिकित्सा सेवाएं डॉ. ए.एम. गांजरे, डीएव्ही पब्लिक स्कूल प्राचार्य  जी.व्ही. राजशेखर राव, डॉ. सुरजीत सिंह, डॉ. एम टिकास, डॉ. सुजाता  की उपस्थिति में वसंत विहार स्थित डी.ए.व्ही. पब्लिक स्कूल के छात्रों की भव्य शानदार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली ने वसंत विहार कॉलोनी का भ्रमण किया । छात्रों ने ड्रम बजाते हुए ना केवल आवासीय परिसर का भ्रमण किया बल्कि हाथों में एड्स-एच.आई.व्ही. संक्रमण से बचाव की तख्तियां लेकर जागरूक भी किया।

        रैली के बाद रवीन्द्र भवन में श्रद्धा महिला मंडल एसईसीएल की अध्यक्षा शोभा प्रकाश के मुख्य आतिथ्य में समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस मौके पर डीएव्ही पब्लिक स्कूल प्राचार्य जी.व्ही. राजशेखर राव ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया ।

                  मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में छात्रों की सृजनशीलता की प्रशंसा करते हुए स्कूल प्रबंधन की उत्कृष्ठ व्यवस्था की  सराहना की । इस मौके पर मुख्यअतिथि ने 24 नवंबर  को वसंत विहार स्थित डीएव्ही पब्लिक स्कूल में विश्व एड्स दिवस के परिप्रेक्ष्य में संपन्न ’’चित्रकला प्रतियोगिता’’ एवं ’’स्लोगन प्रतियोगिता’’ के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

             श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा शोभा प्रकाश ने  पोस्टर प्रतियोगिता में दसवीं में प्रथम स्थान के लिए प्रांजल शास्त्री,दूसरे स्थान के लिए आयुषी पाटनवार और तीसरे स्थान के लिए रिया विश्वास को सम्मानित किया। इसी तरह पोस्टर प्रतियोगिता के लिए ही ग्यारवी में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान के लिए अनुषा हनीफी, रचना जोशी,संजय साहू को बधाई देने के बाद पुरस्कत किया।

                   मुख्य अतिथी शोभना प्रकाश ने स्लोपगन प्रतियोगिता के लिए दसवीं से प्रथम स्थान के लिए सुरंजना दासगुप्ता,दूसरे स्थान के लिए ज्योति पाण्डे,तीसरे स्थान के लिए प्रिंसी जोसेफ को सम्मानित किया। इसी तरह ग्यारहवीं से स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम,दितीय और तृतीय स्थान के लिए  चेतना चन्द्रवंशी, आंचल नायक और जस्मीन कौर को पुरस्कार दिये।

                                      इंदिरा विहार स्थित डिस्पेंसरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. एम. टिकास ने आयोजन के उद्धेश्य पर प्रकाश डाला । इस दौरान एसईसीएल चिकित्सा विभाग के कर्मियों ने एड्स-एचआईवी संक्रमण से बचाव के लिए पाम्पलेट भी वितरित किये । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्यामला तामस्कर ने कार्यक्रम का संचालन किया । धन्यवाद ज्ञापन डॉ. तिर्की ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *