हेलमेट जनजागरण के लिए सीएम निकले बाइक पर

Shri Mi
3 Min Read

raily_bikeरायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को एक बार फिर आम जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए राजधानी रायपुर की मुख्य सड़क पर हेलमेट पहनकर बाइक चलाते हुए विशाल रैली का नेतृत्व किया। उन्होंने तेलीबांधा तालाब (मेरीन ड्राइव)परिसर में ट्रैफिक सुरक्षा और जागरूकता अभियान के तहत आयोजित ‘जिन्दगी ना मिलेगी दोबारा’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा-दोपहिया गाड़ी चलाते समय मानव जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना बहुत जरूरी है। डॉ. सिंह ने कहा कि जब हम 40 से 45 हजार रूपए या उससे भी ज्यादा कीमत की बाईक खरीद सकते है,ं तो उसके साथ  सिर्फ एक हजार रूपए का एक हेलमेट क्यों नहीं ?

                             मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक परिवार को इस पर ध्यान देना चाहिए और अपने युवा होते बच्चों को इस बारे में समझाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हरी झंडी दिखाकर तेलीबांधा तालाब से  तेलघानी नाका चौक तक निकाली गई मोटर साईकिल रैली का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम यातायात नियमों और हेलमेट के प्रति जन-जागरण के लिए आयोजित किया गया।

                          मुख्यमंत्री रमन सिंह ने  मौके पर खुद हेलमेट पहनकर रैली के आगे-आगे बाइक चलाते हुए लोगों का उत्साह बढ़ाया। डॉ. सिंह रैली के साथ घड़ी चौक तक पहंुचे। उनके साथ विधान सभा अध्यक्ष गौरी शंकर अग्रवाल, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, विधायक श्रीचंद सुन्दरानी और नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा सहित कई वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों और नागरिकों ने  हेलमेट पहनकर रैली में  बाइक चलायी।

                         मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन अनमोल है। हर व्यक्ति को बाइक चलाते समय अपने जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना चाहिए।डॉ. सिंह ने कहा कि इस बात को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने भी अपने स्तर पर पूरे प्रदेश में हेलमेट को अनिवार्य करते हुए इसके लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है। इससे प्रदेश भर में सड़क हादसों में गंभीर रूप से घायल होने के प्रकरण में 40 से 45 प्रतिशत तक कमी आयी है। हमारा लक्ष्य ऐसे मामलों में शत-प्रतिशत कमी लाने का है। मुख्यमंत्री ने आज हेलमेट जागरूकता के लिए जन सहयोग से आयोजित रैली की प्रशंसा की और इसके लिए रायपुर उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विधायक श्री श्रीचंद सुन्दरानी और उनके सहयोगियों को बधाई दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close