हेलमेट के साथ मंत्री की मोटर सायकल रैली

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20160102_122252बिलासपुर– यातायात नियमों का पालन और लोगों को हेलमेट लगाने के लिए जागरूक करने मंत्री अमर अग्रवाल ने आज मोटर सायकल रैली निकाली। उस दौरान उन्होंने लोगों को यातायात नियमों को गंभीरता से पालन करने का संदेश दिया। मोटर सायकल रैली में कलेक्टर,डीएसपी और अन्य आलाधिकारी विशेष रूप से शामिल हुए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने आज हेलमेट लगाकर अपने निवास स्थान से सीएम़डी कालेज चौक तक स्कूटर चलाकर लोगों को यातायात नियमों को गंभीरता से पालन किये जाने का संदेश दिया। दोपहर अमर अग्रवाल कलेक्टर अन्बलगन पी.आरटीओ अधिकारी,यातायात प्रभारी और अन्य आलाधिकारियों के साथ मोटर सायकल रैली रैली निकाली। इस दौरान अमर अग्रवाल ने हेलमेट भी पहना। इस बीच चौक चौराहों पर लाल हरी बत्ती के संकेतों को गंभीरता से पालन भी किया।

                निकाय मंत्री की मोटर सायकल रैली सीएमडी कालेज में खत्म हुई। इस पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि यातायत के सारे नियम हमारे जीवन की सुरक्षा से सीधे जुड़े हुए हैं। इसका पालन करना हमारे परिवार और समाज के लिए बेहद जरूरी है। अमर ने कहा कि दिल्ली में पहली बार मुझे ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होनें बताया कि दो घंटे का सफर मात्र आधे घण्टे में पूरा किया। साथ ही उन्होने बताया कि आड और इवन का फार्मूला कितना सार्थक होगा। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

                 एक सवाल के जवाब में मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि यातायात विभाग और आम लोगों में टकराहट की स्थिति हमें कहीं नहीं दिखाई देती है। धीरे-धीरे सब  लोग यातायात नियमों का पालने करेंगे। बस लोगों को समझ में आने भर की देरी है। अमर अग्रवाल ने बताया कि प्रारंभ में लोगों को समझाने का प्रयास किया जाएगा कि हेलमेट उनके जीवन के लिए कितना महत्वरखता है। हो सकता है कि इस दौरान कुछ टोकन के रूप में पेनाल्टी भी लगाया जाए। इसके बाद थोड़ा बहुत दबाव भी डाला जाएगा। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि ऐसी स्थिति बिलासपुर में कभी नहीं आएगी।

          पत्रकारों से बातचीत के बाद सीएमडी कालेज में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान कलेक्टर,महापौर,पुलिस कप्तान,सांसद लखनलाल साहू और मंत्री अमर अग्रवाल ने जीवन में हेलमेट और अनुशासन के महत्व पर प्रकाश डाला। मंत्री ने बताया कि हेलमेट हमारा सुरक्षा कवच है। सबसे बड़ी बात यह कि जब हम नियम का पालन करेंगे तो दुर्घटना जैसी स्थिति का सामना ही नहीं पड़ेगा। बावजूद इसके यदि कोई ऐसी स्थिति बन भी जाती है तो हेलमेट हमें गंभीर चोट से सुरक्षित रखेगा। हेलमेट हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंग की सुरक्षा करता है। मुझे उम्मीद है कि लोग हेलमेट लगाकर ही वाहन चलांएंगे। साथ मंत्री ने कहा कि हेलमेट की अनिवार्यता आपकी सुरक्षा को लेकर है। आप हमारे प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाए।

close