सी.एस.आई.डी.सी. की नई वेबसाईट लॉंच

Shri Mi
2 Min Read

???????????????????????????????रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सी.एस.आई.डी.सी) के अध्यक्ष छगन लाल मुंदड़ा ने शनिवार को निगम द्वारा नये कलेवर में बनाई गयी वेबसाईट का लोकार्पण किया। निगम मुख्यालय में आयोजित सी.एस.आई.डी.सी. संचालक मंडल की बैठक में वेबसाईट का लोकार्पण करते हुए श्री मुंदड़ा ने कहा कि यह वेबसाईट सभी लोगों के लिए काफी ज्ञानवर्धक और उपयोगी साबित होगी। वेबसाईट का पता डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यूडॉटसीएसआईडीसीडॉटइन (www.csidc.in ) है। लोकार्पण वाणिज्य और उद्योग विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, सीएसआईडीसी के प्रबंध संचालक सुनिल मिश्रा और उद्योग विभाग के संचालक कार्तिकेय गोयल सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  अध्यक्ष श्री मुंदड़ा ने इस मौके पर कहा कि नई वेबसाईट में सी.एस.आई.डी.सी. द्वारा प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए संचालित गतिविधियों की जानकारी प्रदर्शित की गयी है। ताजा जानकारियों के साथ सुसज्जितयह वेबसाईट देश-विदेश के औद्योगिक समूहों, उद्योगपतियों और छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश के इच्छुक उद्यमियों के लिए काफी लाभदायक होगी। नागरिक और निवेशक इस वेबसाईट पर लॉगइन करके इसका अवलोकन कर सकते हैं। इसमें राज्य की औद्योगिक नीतियों सहित औद्योगिक परिदृश्य और प्राकृतिक संसाधनों, सामाजिक अधोसंरचनों, तथा संचालित औद्योगिक विकास केन्द्रों की भी जानकारी अपलोड की गयी है। वेबसाईट में कई आनलाईन सुविधाओं जैसे आनलाईन भू-आबंटन आवेदन प्रपत्र, इकाईयों हेतु भुगतान की जाने वाली राशियों के आनलाईन देयक सह भुगतान की सुविधा, तकनीकी एवं विपणन शाखा की आनलाईन निविदा प्रक्रिया आदि का भी ब्यौरा दिया गया है। श्री मुंदड़ा ने कहा कि उद्योग लगाने के इच्छुक व्यक्ति उनसे सीधे भी सम्पर्क कर सकते हैं। सी.एस.आई.डी.सी. सभी निवेशकों और आवेदकों को हरसंभव सहयोग के  लिए हमेशा तत्पर है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close