सीयू मे शुरू हुआ सोलहवॉ ओरियेन्टेशन प्रोग्राम

Shri Mi
2 Min Read

orientation_programmeबिलासपुर। गुरू घासीदास विश्वविद्यालय, यू.जी.सी. – मॉनव संसाधन विकास केन्द्र में सोलहवॉ ओरियेन्टेशन प्रशिक्षण का उद्घाटन सोमवार को प्रो. अंजिला गुप्ता, कुलपति, गुरू घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर (छ.ग.) के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। यह ओरियेन्टेशन प्रोग्राम 30 मई 2016 से 25 जून 2016 तक आयोजित किया जा रहा है।कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से शिक्षण तकनीक में बदलाव हो रहे हैं उसे देखते हुए इस तरह के कार्यक्रम की जरूरत होती है। उन्मुखीकरण जैसे कार्यक्रम हमें नये आयाम से परिचय कराते हैं। उन्होनें कहा कि शिक्षण कार्य में हमें पहले स्वयं को सीखने की आवश्यकता होती है, यह कार्यक्रम इस प्रक्रिया में सहायक होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             कार्यक्रम के आरंभ में डॉ. रत्नेश सिंह, निदेशक प्रभारी, एच.आर.डी.सी. ने कुलपति महोदया एवं समस्त प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होनें कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होनें बताया कि 25 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 44 प्रतिभागी शामिल हुए हैं। इस प्रशिक्षण में श्रेष्ठ विषय विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षण तकनीकि, शोध, क्लासरूम टीचिंग, छात्रां को प्रोत्साहित करने की तकनीक आदि पर विशेष ध्यान दिया गया है।

                             प्रशिक्षण कार्यक्रम 24 दिवसीय होगा जो प्रति दिवस 04 सत्रों में आयोजित किया जायेगा। प्रशिक्षण में विभिन्न प्रख्यात विषय विशेषज्ञां को आमंत्रित किया जा रहा है जो भिन्न-भिन्न विषयों पर प्रशिक्षण प्रदान करेगें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close