सीएमडी एनएसएस को राष्ट्रीय यंग लीडर्स अवार्ड…चेयरमेन ने दी बधाई

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

DSC00153 DSCN3250 - Copy बिलासपुर– सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस ईकाई को भारत सरकार ने नेशनल यंग लीडर्स कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया है। सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस इकाई का चयन क्षेत्रिय निदेशालय एनएसएस भोपाल और विश्वविद्यालय के समग्र मूल्यांकन के बाद किया गया है। सीएमडी  एनएसएस छात्रों ने पढ़ाई लिखाई के अलावा 100 घंटे का सामाजिक कार्यों में योगदान दिया है। छात्रों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ.पी.एल.चन्द्राकर की अगुवाई में नेवसा गांव में 72 शौचालय का न केवल निर्माण किया..बल्कि ग्रामीणों में समग्र स्वच्छता अभियान से साफ सफाई का अलख भी जगाया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                           सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस ईकाई को बिलासपुर विद्यालय में आयोजित भव्य कार्यक्रम में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानि्त किया गया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.गौरीदत्त शर्मा,कुल सचिव इंदू अनंत,अतिरिक्त संचालक डॉ.बीएल गोयल,नेहरू युवा केन्द्र समन्वयक राकेश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। विश्वविद्यालय एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डॉ.ए.एल.एस.चंदेल ने सीएमडी महाविद्यालय प्रबंधन, एनएसएस ईकाई और कार्यक्रम अधिकारी डॉ.पी.एल.चन्द्राकार को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए बधाई दी है। बिलासा सभागार में आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने महाविद्यालय  एनएनएस इकाई को पचास हजार रूपए और प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

                     IMG20170401131231    सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ.पीएल चन्द्राकर ने एक सादे समारोह में प्राचार्य डॉ.डी.के.चक्रवर्ती और महाविद्यालय चेयरमेन पंडित संजय दुबे को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। प्राचार्य और चेयरमेन ने एनएसएस प्रभारी डॉ.चन्द्राकर और एनएसएस छात्रों को शुभकामनाएं दी।

                       समारोह के दौरान सीएमडी महाविद्यालय चेयरमेन पंडित संजय दुबे ने कहा कि एनएसएस के छात्रों ने  प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान को लगातार सफल बनाने की दिशा में काम किया है। महाविद्यालय के गोद लिए गांव नेवसा में 72 शौचालय का निर्माण किया है। सीएमडी महाविद्यालय ने एनएसएस छात्रों के मनोबल और नेतृत्व क्षमता को देखते हुए नेवसा को हरा भरा करने का फैसला किया है। दुबे ने बताया कि महाविद्यालय प्रबंधन ने नेवसा में स्टाप डेम बनाने का निर्णय लिया है।  एनएसएस छात्रों ने कार्य योजना पूरी तरह से तैयार कर लिया है। चेयरमेन कहा कि हमें अपने छात्रों पर गर्व है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार हासिल कर एनएसएस के छात्र और डॉ.पीएल चन्द्राकर ने सीएमडी महाविद्यालय का मान सम्मान बढ़ाया है।DSCN3475

                  सीएमडी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.डी.के.चतुर्वेदी ने कहा कि एनएसएस दल अपने मुहिम में सफल हो..हमारी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ है। गौरव की बात है कि देश में सीएमडी महाविद्यालय को प्रथम स्थान हासिल हुआ है। इसका श्रेय सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस टीम और चेयरमेन संजय दुबे को जाता है। चेयरमेन के मार्गदर्शन और प्रेरणा से महाविद्यालय के छात्रों ने कालेज का मान सम्मान बढ़ाया है।  प्राचार्य चक्रवर्ती ने बताया कि महाविद्यालय की एनएसएस ईकाई पर हमें गर्व है। नेवसा में उन्होंगे प्रधानमंत्री के स्वच्छ मिशन को सफलता के साथ अंजाम दिया। छात्रों की मेहनत देखने के बाद एसईसीएल के सहयोग से शौचालय का निर्माण किया गया। नेवसा में फलोद्यान को बढ़ावा दिया। इस प्रकार का अभियान आगे भी चलता रहेगा।

close