विशाल सिक्का ने Infosys के एमडी और सीईओ पद से दिया इस्तीफा

Shri Mi
1 Min Read

vishal-sikka_indexसीजीवाल।देश की दूसरी सबसे बड़ी साफ्टवेयर सेवा निर्यातक कंपनी इंफोसिस के मैनेजिंग डायेक्टर्स (MD) और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) विशाल सिक्का ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि इसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने विशाल सिक्का का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।यूबी प्रवीण राव को अंतरिम सीईओ और एमडी नियुक्त किया गया है। BSE (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) को लिखे पत्र में कंपनी के सेक्रेटरी एजीएस मणीकांत ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि इस्तीफा 18 अगस्त को हुई बोर्ड मीटिंग में स्वीकार कर लिया गया। इंफोसि‍स के बोर्ड ने वि‍शाल सि‍क्‍का को एक्‍जीक्‍युटि‍व वाइस चेयरमैन नि‍युक्‍त कि‍या है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                   कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी की नियुक्ति के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रेस विज्ञप्ति में इंफोसिस ने कहा, “सिक्का को आज एक्‍जीक्‍युटि‍व वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है और वह तब तक पद संभालेंगे जब तक नया स्थायी सीईओ व एमडी पद नहीं संभाल लेते। ऐसा 31 मार्ट 2018 तक कर लिया जाएगा। इसके बाद सिक्का रणनीतिक पहल, महत्वपूर्ण ग्राहक संबंध और प्रौद्योगिकी विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close