लूतरा शरीफ मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उदघाटन,होगा सुविधाओं का विकास-अमर अग्रवाल

Shri Mi
3 Min Read

baba_swasthya_kendra_indexबिलासपुर।मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम लूतरा शरीफ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूरे देश भर के लोग हजरत बाबा इंसान अली के पवित्र दरगाह में दुआ मांगने आते हैं। यहां आने वाले लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दृष्टि से यह अस्पताल महत्वपूर्ण है।मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने लुतरा शरीफ के निवासियों को 10 बिस्तरीय अस्पताल की सौगात उस समय दी गई थी। जब वे हजरत बाबा इंसान अली के 56वें सालाना उर्स मुबारक के मौके पर लुतरा शरीफ पहुंचे थे। उनकी घोषणा पर अमल करते हुए यह अस्पताल प्रारंभ किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      इस मौके पर अमर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र यहां की सबसे बड़ी आवश्यकता थी। जिसे पूरा  किया गया है। लुतरा शरीफ में जितने भी विकास होंगे, यह हमारा सौभाग्य होगा और जीवन की संपूर्णता होगी कि खिदमत का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि इस पर्यटन स्थल में सुविधाओं का विकास किया जायेगा। जिससे यहां आने वाले लोगों को कोई कमी न रहे। बाबा के दरबार से कोई खाली नहीं जायेगा। उनकी कृपा हमेशा बनी रहेगी।

                                 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए लखनलाल साहू ने कहा कि बाबा के दरबार में दूर-दूर से लोग मन्नत मांगने आते हैं। ऐसे जगह पर सुविधाओं का विस्तार होना आवश्यक है। अस्पताल का लाभ आस-पास के लोगों के अलावा बाहर से आने वाले लोगों को भी मिलेगा।श्री साहू ने लुतरा शरीफ में मुसाफिरखाने के निर्माण के लिए 10 लाख रूपये सांसद मद से देने की घोषणा भी की।

                                     इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक साहू, नगर निगम महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, छत्तीसगढ़ हज कमेटी के अध्यक्ष सै.सैफ्फुदीन, पूर्व मंत्री डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, नगर निगम के एल्डरमेन सै. मकबुल  अली, सरपंच नंदनी साहू, इंतेजामिया कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी तथा ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close