रायपुर-बिलासपुर फोरलेन का काम जल्द शुरू करने सीएम ने दिये निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

cm_cs_file_decरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को मंत्रालय में लोक निर्माण विभाग की बैठक लेकर सड़कों के साथ-साथ विभाग द्वारा मार्च 2018 तक पूर्ण किए जाने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।अधिकारियों ने बताया कि डेढ़ साल में छत्तीसगढ़ में 21 हजार 576 करोड़ रूपए की लागत से पांच हजार 894 किलोमीटर सड़कों सहित 223 भवनों और 144 पुलों तथा रेल्वे ओव्हर ब्रिजों के निर्माण का लक्ष्य है। अब तक 1322 किलोमीटर सड़कों, 49 भवनों और 23 पुलों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             मुख्यमंत्री ने रायपुर-बिलासपुर फोरलेन सड़क के लिए भी अधिकारियों को सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए काम शुरू करने का आदेश दिया।अधिकारियों ने बैठक में बताया कि रायपुर-बिलासपुर मार्ग में पैकेज-1 में रायपुर से सिमगा तक 48.58 किलो मीटर सड़क का निर्माण लगभग 594 करोड़ रूपए की लागत से, पैकेज-2 में सिमगा से सरगांव तक 42.446 किलोमीटर सड़क का निर्माण लगभग 639 करोड़ रूपए की लागत से और पैकेज -3 में सरगांव से बिलासपुर तक 35.499 किलोमीटर सड़क का निर्माण लगभग 535 करोड़ रूपए की लागत से किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close