राजस्व मुक्त अवधारणा पर करेंगे काम-टी.सी.महावर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

mahawar_comissioner_indexबिलासपुर(सीजीवाल)।रतनपुर दरबार में मां महामाया से आशीर्वाद लेने के बाद नवनियुक्त संभागायुक्त टी.सी,महावर ने बिलासपुर कमिश्नरी का कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालने के बाद महावर ने अधिकारियों और पत्रकारों से औपचारिक मुलाकात की। संभागायुक्त ने टीसी महावर ने कहा कि विभागों में बेहतर समन्वय बनाने के साथ तेजी से कार्य किए जाएं…।उन्होने कहा कि जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता के साथ के साथ कामकाज का हिस्सा बनाया जाएगा।महामाया दर्शन के बाद नव नियुक्त संभागायुक्त टी.सी.महावार बिलासपुर पहुंंचकर कमिश्नरी का कार्यभार संभाला।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  इसके बाद अधिकारियों और पत्रकारों से सर्किट हाउस में सौजन्य बातचीत की। महावर ने कहा कि मेरे पुरजोर प्रयास और निर्देश रहेगा कि संभाग के सभी विभागों के कर्मचारी बेहतर तालमेल के साथ काम करें। जनहित के मुद्दों को अनावश्य रूप से लटका कर ना रखा जाए। कामकाज में बेहतर समन्वय से जनहितैषी योजनाओं को प्राथमिकता के साथ जरूरतमंदो तक पहुंचाया जाएगा।

                               टी.सी महावर ने बताया कि जनहित मुद्दों को बिना देर किये सभी विभाग प्राथमिकता से निबटाएं। राजस्व विवाद मुक्त गांव कें सवाल पर नवनियुक्त संभागायुक्त ने कहा कि किसी एक गांव से जु़ड़े सभी राजस्व प्रकरणों को एक ही दिन में निबटाने का प्रयास किया जाएगा। इसके बाद ही राजस्व मुक्त गांव का सपना साकार होगा। उन्होने कहा कि बिलासपुर संभाग राजस्व विवाद मुक्त की अवधारणा पर काम करेगा। राजस्व से जुड़े सभी प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा।

                               खनिज का अवैध उत्खनन के सवाल पर संभायुक्त ने कहा कि मामले में जानकारी ली जाएगी। कार्रवाई कानून के दायरे में होगी। बिल्डरों के आतंक और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ प्राथमिकता से कार्रवाई की जाएगी।

                        बिलासपुर संभाग के नव नियुक्त संभागायुक्त टी.सी. पूर्व में मुंगेली जिले के कलेक्टर रह चुके है। इसके बाद उन्हे सरगुजा संभाग का संभागायुक्त बनाया गया था।

 

close