डिजिटल ट्रांजेक्शन का बनाएं प्लान..कलेक्टर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

collector dwara task force ki baithak (2)बिलासपुर—-बैंकों एवं शासकीय विभागों के बीच समन्वय बैठक हुई। जिला परामर्शदात्री समिति बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर अन्बलगन पी.ने की। कलेक्टर ने समय के भीतर आधार सीडिंग के काम को शत प्रतिशत करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने लोगों को बैंकिंग और डिजिटल ट्रांजेक्शन से जोड़ने के लिए वर्किंग प्लान बनाना को कहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      जिला परामर्शदात्री की बैठक में बैंंक अधिकारियों ने बताया कि जिले में लगभग 10 लाख लोग बैंक खाते हैं। 7 लाख खातों में आधार सीडिंग किया जा चुका हैं। कलेक्टर ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्सन की जानकारी और उससे फायदों के बारे में सभी वर्गों को बताया जाए।

                          बैठक में असंगठित श्रमिकों का खाता खोलने कैम्प लगाने का निर्देश कलेक्टर ने दिया। कैम्प लगाकर मजदूरों का भुगतान माइक्रो एटीएम के माध्यम से करने को कहा। बैठक में आधार और मोबाइल सीडिंग की सूची तैयार करने को कहा गया। बैठक में  बैंक वसूली,किसान क्रेडिट कार्ड की प्रगति, फसल बीमा योजना, डीबीटी के लिए हितग्राहियों के खातों के सत्यापन की समीक्षा की गयी। नाबार्ड के जिला प्रबन्धक ने ग्रामीण विकास एवं वित्तीय समावेशन पर चर्चा हुई।

                बैठक में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जे.पी. मौर्य, लीड बैंक अधिकारी सी.एस.मिश्र समेत विभिन्न बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।

close