छात्रों के साथ जकांछ नेताओं ने किया कुलसचिव का घेराव

BHASKAR MISHRA

DSCN9085बिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलसचिव इंदू अनंत का घेराव किया है। जनता कांग्रेस के नेताओं के साथ छात्रों ने बताया कि अंकसूची प्रिटिंग में भारी गड़बड़ी की गयी है। छात्रों ने कुलसचिव से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। कुलसचिव इंदू अनंत ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि गलतियों को सुधारने के बाद बिना भुगतान छात्रों को नई अंकसूची दी जाएगी।

                                  बिलासपुर विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाओं की अंकसूची में सत्र 2016.17 के स्थान पर 15.17 प्रिंट हो गया है। गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने जनता कांग्रेस पदाधिकारी टिकेश प्रताप सिंह की अगुवाई में  कुलसचिव इंदू अनंत का घेराव किया। इस दौरान नाराज छात्र नेताओं ने जमकर नारेबाजी की ।

                     जनता कांग्रेस छात्र संगठन नेता टिकेशप्रताप सिंह ने बताया कि अंकसूची में शैक्षणिक सत्र की प्रिटिंग गलत है। विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो सकता है। कुलसचिव ने नाराज छात्रों को आश्वासन दिया कि छात्रों के जीवन से खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा। सभी छात्र सेमेस्टर पूरा होने तक यहीं अध्ययन करेंगे। अंकसूची में हुई गड़बड़ियों को जिम्मेदारी के साथ सुधारा जाएगा।

                छात्रनेता टिकेश की मांग पर कुलसचिव ने कहा कि नई अंकसूची का भुगतान छात्रों को नहीं देना होगा। इसके बाद विश्वविद्यालय के सभी छात्र और नेता शांत हुए।

                               मालूम हो बिलासपुर विश्वविद्यालय में पहली बार सेमेस्टर परीक्षा ली जा रही है। विश्वविद्यालय की वार्षिक और पूरक परीक्षा नवंबर दिसम्बर में होती है। सेमेस्टर परीक्षा भी नवंबर दिसम्बर में हुई। दोनों की अंकसूची बनने एक साथ बनने के कारण प्रिटिंग में गड़बड़ी हुई है। छात्रों के प्रदर्शन के बाद कुलसचिव इंदू अनंत ने बताया कि इस प्रकार की लापरवाही दुबारा ना हो इस पर ध्यान दिया जाएगा।

close