छत्तीसगढ़ियों को जापान में मिलेगी नौकरी,निवेश के साथ सिखाएंगे जापानी भाषा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

raman-singh_13रायपुर– कोरिया से लौटने के बाद प्रदेश के मुखिया डॉ.रमन सिंह ने कहा कि महानदी पर किसी प्रकार का विवाद नहीं है। किसी राज्य को कितना पानी मिलेगा इसका पैसला सेंट्रल वॉटर कमीशन तय करेगा। डॉ.सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा पार्टीगत है..राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। उन्हें रिचार्ज करेंगे। सरकार से इसका लेना देना नहीं है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                      पत्रकारों से डॉ.रमन सिंह ने बताया कि आने वाला चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ के प्रवास पर रहेंगे। रमन सिंह ने कहा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के एक-एक क्षण का उपयोग किया जाएगा। प्रदेश के सभी भारतीय जनता पार्टी के विधायक, सांसद और मंत्री से राष्ट्रीय अध्यक्ष बात करेंगे।

                       विदेशी दौरा कार्यक्रम के सवाल पर डॉ रमन सिंह ने कहा जपान और कोरिया में छत्तीसगढ़ में निवेश को लेकर बहुत उत्साहित हैं। प्रदेश में जापानी लैंग्वेज सीखाकर देंगे 100 प्रतिशत प्लेसमेंट। मुख्यमंत्री ने कहा कि जापान में इंजीनियर, नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ की भारी कमी है। जापान ने यहां के युवाओं को नौकरी देने का प्रस्ताव सामने रखा है। सीएम ने बताया कि इसके लिए जापानी सरकार से इंजीनियर, पैरामेडिकल को लेकर अनुबंध भी हुआ है।

        सीेएम ने बताया कि छत्तीसगढ़ के नर्सिंग स्टाफ को लेकर भी जापान से अनुबंध हुआ है। महानदी पानी के सवाल पर रमन सिंह ने बताया कि महानदी में गर्मियों में पानी रहता नहीं। इसलिए पानी छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होने कहा कि महानदी का पानी राज्यों के बीच का विवाद नहीं है।

                              मुख्यमंत्री ने बताया कि जापान और कोरिया यात्रा के दौरान निवेशकों को छत्तीसगढ़ की धरती पर निवेश का न्यौता दिया है।कोरिया ने 130 करोड़ का निवेश करने की सहमति दी है। कोरिया की सुंग हा टेलिकॉम कंपनी नया रायपुर में उद्योग लगाएगी।

             व्यापारियों के ठिकानों पर लगातार छापे के सवाल पर सीएम ने बताया कि आईटी विभाग हिसाब-किताब और टैक्स का ब्यौरा देखने जाती है। आईटी का सर्वे एक सामान्य प्रक्रिया है। इसे लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। यदि किसी को शिकायत है तो पत्र लिखें…उच्च स्तर पर अपनी बातों को रखे।

close