गोयल बोले-रमन सरकार का लोक सुराज देश के हर राज्य के लिए अनुकरणीय

Shri Mi
2 Min Read

vijay_goelरायपुर।केन्द्रीय खेल और युवा कल्याण राज्य मंत्री श्री विजय गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से देश को तीन वर्ष के भीतर विकास की अनेक नयी ऊंचाईयों तक पहुंचाया है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने छुआ-छूत और वर्ग भेद को मिटाकर आजादी के आंदोलन में जिस प्रकार देशवासियों को संगठित किया था, ठीक उसी तरह मोदी ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना के अनुरूप देश के सभी लोगों को एक सूत्र में बांधकर आर्थिक आजादी के लिए भारत को विकास की राह पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं।गोयल आज दोपहर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने हर गांव, हर शहर और मोहल्ले में सार्वजनिक स्वच्छता पर विशेष रूप से बल दिया था। उनके आदर्शो के अनुरूप श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन के जरिए देशवासियों में स्वच्छता के प्रति अधिक से अधिक जागृति लाने का प्रयास किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में यह समारोह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के प्रथम तीन वर्ष पूर्ण होने और चौथे वर्ष में प्रवेश पर आयोजित किया गया।समारोह में प्रधानमंत्री की प्रमुख योजनाओं के तहत कई हितग्राहियों को सामग्री और ऋण तथा अनुदान राशि के चेक दिए गए।

गोयल ने इस अवसर पर जहां मोदी सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी केन्द्रीय योजनाओं पर प्रकाश डाला, वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हर साल गर्मियों में आयोजित हो रहे प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान का भी विशेष रूप से उल्लेख किया। गोयल ने कह कि छत्तीसगढ़ की रमन सरकार का लोक सुराज अभियान देश के हर राज्य के लिए अनुकरणीय है। देश के हर राज्य को इसे अपनाना चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close