गरीबों को सपनों का घर देने आरडीए अब ऋण भी उपलब्ध कराएगा

Shri Mi
2 Min Read

load_rda_file1_index_juneरायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण आवास के जरूरतमंद लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ईडब्लूएएस व एलआईजी फ्लैट्स उपलब्ध कराने के लिए बैंकों तथा नॉन बैंकिंग फायनेंशियल कंपनियों के माध्यम से ऋण की सुविधा उपलब्ध कराएगा।आवास के जरूरतमंदो को आवास उपलब्ध कराने के लिए रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने आज दो दिवसीय प्रापर्टी लोन मेला का अवलोकन करने के बाद वित्तदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से एक बैठक के दौरान उक्त बातें कही।श्री श्रीवास्तव ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दो दिवसीय प्रापर्टी लोन मेला के बाद लगातार छह दिनों तक प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ईडब्लूएएस व एलआईजी फ्लैट्स के ऐसे आवेदनकर्ताओं को प्राधिकरण कार्यालय में आमंत्रित कर उन्हें ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने में मदद भी करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे ने बताया कि जिन आवेदकों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ईडब्लूएएस व एलआईजी फ्लैट्स के लिए आवेदन किया है किन्तु उन्हें बैंकों से ऋण नहीं मिल पा रहा है।उन्हें प्राधिकरण अपने प्रयासों से ऋण लेने की सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में ईडब्लूएस फ्लैटस उपलब्ध करा रहा है, जिसमें केन्द्र सरकार व्दारा 1.50 लाख रुपए का अनुदान तथा  बोरियाखुर्द के एलआईजी फ्लैट्स में 6 लाख रुपए के ऋण  पर केन्द्र सरकार व्दारा 6.5 प्रतिशत का ब्याज अनुदान की सुविधा दी जा रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close