कौशल योजना केन्द्र पर लगा ताला

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

parlor_bspबिलासपुर— रतनपुर में सिलाई-कढ़ाई और कम्प्यूटर प्रशिक्षण ले रही युवतियों ने आज कलेक्टर से संस्था बंद होने की शिकायत की है। युवतियों ने बताया कि संस्थान को यकायक बंद करने से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   रतनपुर के भीम चौक में व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र युवा विकास और जनकल्याण संस्था मुख्यमंत्री कौशल योजना के तहत सिलाई-कढ़ाई, कम्प्यूटर और ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण कुछ महीनों के बाद बंद कर दिया गया। केन्द्र में करीब 40 से ज्यादा युवतियां प्रशिक्षण ले रही थीं। केन्द्र के अचानक बंद होने से युवतियों का प्रशिक्षण पूरा नही हो सका है। केन्द्र की करीब 40 से अधिक युवतियों ने आज कलेक्टर से मिलकर शिकायत करते हुए केन्द्र को फिर से चालू करने की मांग की। कलेक्टर ने कहा कि ब्यूटी पार्लर और सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण कुछ ज्यादा ही हो गया। फिर भी मामले को संज्ञान में लिया जाएगा।

               युवतियों ने बताया कि वे लोग ग्रामीण क्षेत्र से हैं। गांव में रोजगार के साधन नही है। इससे पहले एक बैच को केन्द्र से प्रशिक्षित किया गया है। दूसरे बैच के समय संस्था को बिना किसी पूर्व सूचना के बंद कर दिया गया। वे लोग तीन माह से ज्यादा प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। इसलिए सर्टिफिकेट मिलना जरूरी है।

close