किसान पुत्रों के लिए जोगी ने मांगी नौकरी

BHASKAR MISHRA

byte_3 ajit jogiरायपुर— पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने खल्लारी विधानसभा क्षेत्र में किसान की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। जोगी ने परिजनों के लिए 50 लाख मुआवजा और दोनों पुत्रों के लिए नौकरी की मांंग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    अजीत जोगी ने पत्रकारों को बताया कि खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेनभांठा बोडरी दादर में किसान उत्तम  यादव पिता परसादी यादव ने रुपये नही होने के कारण आत्महत्या की है। जोगी ने बताया कि रूपया नहीं होने से किसान कर्ज से परेशान था। उत्तम यादव की पत्नी जगोतीन बाई और पुत्री लीला बाई आंख से लाचार हैं।

                                जोगी के अनुसार उत्तम के पुत्र घनश्याम और नेतू यादव ने तहसीलदार और पुलिस को बताया है कि पिता ने 2013 मे सोसायटी से 16000 हजार कर्ज लिया था। व्याज समेत 27000 हजार रूपए सोसायटी को देना था। साहूकारो का कर्ज करीब 60000 हजार रुपये है। इस साल भी खेत में एक दाना धान नही हुई। जिसके चलते पिता परेशान थे।

                               जोगी ने बताया कि शवयात्रा के समय लोगों ने उत्तम यादव के घर पहुंचकर देखा कि अन्न का एक दाना भी नहीं है। सूचना मिलते ही तहसीलदार ने सोसायटी से एक कट्टा चावल भिजवाया। मौत के बाद चावल भिजवाने से जाहिर होता है कि प्रशासन उत्तम यादव की मौत के कारणों को दबाना चाहता है।

close