एक साल में दस साल के बराबर काम

Chief Editor
3 Min Read

parikar1

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर । रक्षा मंत्री  मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा अपने प्रथम कार्यकाल के विगत एक साल में दस साल के बराबर विकास के कार्य किए गए हैं। अगले चार साल में इससे भी दस गुना ज्यादा कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत का संकल्प देखने में छोटा जरूर लगता है, लेकिन भविष्य में इस अभियान के सुखद परिणाम मिलेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि बेटियां शिक्षित हो तो परिवार और समाज में कई बेहतर बदलाव आएंगे।
श्री पर्रिकर बुधवार को दोपहर राजधानी रायपुर में बूढ़ातालाब के नजदीक इंडोर स्टेडियम में आयोजित जनकल्याण मेले के शुभारंभ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने जनकल्याण मेले के साथ राज्य सरकार की विकास प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया। इसका आयोजन प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के एक साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्य शासन द्वारा किया गया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के रूप में एक साल पहले भारत में नये सूरज के साथ एक नया सवेरा आया है, जो देशवासियों के जीवन में खुशहाली लाया।

लोकसभा सांसद  रमेश बैस ने स्वागत भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा एक साल में किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के एक वर्ष के काम से ही पूरे विश्व को लगने लग गया है कि आगे चलकर भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र बन सकता है। छत्तीसगढ़ शासन के कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आभार प्रदर्शन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत भविष्य में विश्व गुरू बनेगा। शक्तिशाली, समृद्धशाली और स्वच्छ भारत का प्रधानमंत्री का सपना जरूर पूरा होगा।
कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ भवन एवं सन्ननिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल की विभिन्न योजनाओं के तहत सहायता राशि के चेक  और सामाग्री का वितरण भी किया गया। शौचालय निर्माण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए अभनपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत नवागांव के सरपंच भागवत साहू तथा तिल्दा विकासखंड की एक ग्राम पंचायत के सरपंच श्री वीरेन्द्र साहू को पुरस्कृत किया गया।  इसी प्रकार प्रधानमंत्री जन-धन योजना, बीमा सुरक्षा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में लोकसभा सांसद  चन्दूलाल साहू, राज्यसभा सांसद डॉ. भूषण लाल जांगड़े, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री  राजेश मूणत, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशिला साहू, संसदीय सचिव द्वय  लाभचंद बाफना,  अम्बेश जांगड़े, विधायक द्वय  श्रीचंद सुंदरानी,  नवीन मारकण्डेय तथा राज्य शासन के मुख्य सचिव  विवेक ढांड भी उपस्थित थे।

close