रिकार्ड दुरूस्त नहीं करने वाले पटवारियों पर होगी कार्यवाही

Shri Mi
3 Min Read

dayanand_p_bsp_indexबिलासपुर।कलेक्टर पी.दयानंद ने सोमवार को जनदर्शन में जिले के कई जगहो से आये हुए जनता से रूबरू हुए। जनदर्शन में 90 आवेदन मिले।तहसीलदार के आदेश के बावजूद जमीन का रिकार्ड दुरूस्त नहीं करने वाले पटवारी पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का निर्देश कलेक्टर ने दिया है।जनदर्शन में तालापारा निवासी सतीश कुर्रे ने कलेक्टर के सामने गुहार लगाई कि पटवारी हल्का नं. 22/39 में स्थित रकबा 0.29 एकड़ के रिकार्ड दुरूस्त करने तहसील न्यायालय मे आवेदन दिया था।पिछले अप्रैल महीने में तहसीलदार ने पटवारी को रिकार्ड दुरूस्त करने का आदेश भी जारी कर दिया है,पर अभी तक उनकी भूमि का रिकार्ड दुरूस्त नहीं हुआ है। कलेक्टर ने उनके आवेदन को गंभीरता से लिया और संबंधित पटवारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                            शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष ने हैण्डपंप सुधारने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने पी.एच.ई. विभाग के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया कि वे खुद जाकर देखें और तत्काल हैण्डपंप की मरम्मत कराएं। जनपद पंचायत तखतपुर के ग्राम टाड़ा के मजदूरों ने आवेदन दिया कि मनरेगा का मजदूरी भुगतान विगत दो वर्षों से लंबित हैं। कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को इसकी जांच करने के निर्देश दिए। कोटा विकासखण्ड के ग्राम कुंवारीमुड़ा के नेत्रहीन युवक अवधेश साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् आवास स्वीकृति के लिए आवेदन दिया।इस संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा कार्यपालन यंत्री को परीक्षण करने का निर्देश दिया गया।

                                          इसी गांव की दिव्यांग मीना साहू ने गुहार लगाई कि उसे विकलांग पेंशन नहीं मिल रहा है। वह ग्राम पंचायत और जनपद पंचायत कार्यालय में कई बार आवेदन दे चुकी है। सरपंच का कहना है कि राशन लेना बंद कर देगी, तो पेंशन मिलेगा। कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के उप संचालक को इस संबंध में कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। जनदर्शन में सीमांकन, स्थाई जाति प्रमाण पत्र बनाने, फसल बीमा की राशि प्रदान करने, बेजा कब्जा हटाने आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए। जिन्हें आनलाईन प्रविष्टि कर संबंधित विभागों को निराकरण हेतु भेजा गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close