मां ने चलती ट्रेन से नवजात को फेंका…पुलिस ने बचाया…बच्चा सुरक्षित

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170723-WA0010बिलासपुर— जाको राखे साइयां मार सके ना कोय…बाल ना बाका कर सके जो जग बैरी होया। इश्वर का कुछ ऐसा ही चमत्कार दाधापारा स्टेशन के पास देखने को मिला। किसी ने चलती ट्रेन से एक नवजात बच्चे को फेंका..लेकिन बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है। बताया जा रहा है कि कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस से किसी ने नवजात को बाहर फेंका है। नवजात बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित लेकिन कमजोर है। जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस नवजात को अपने कब्जे में लेकर सिम्स में भर्ती कराया है। बच्चे का इलाज किया जा रहा है। लेकिन सिर पर चोट लगी है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर बाद दाधापारा रेलवे स्टेश आउटर पर लाइन किनारे नवजात बच्चा मिला है। बच्चा सुरक्षित लेकिन कमजोर है। मिली जानकारी के अनुसार बच्चे को किसी ने कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस से बाहर फेंका है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बच्चे को सुरक्षित सिम्स में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है।सिर पर हल्की चोट लगी है।

                                        बरामद बच्चे को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोगों की मानें तो बच्चे की मां ट्रेन में फाटक के पास बैठी थी। शायद झटका लगने के बाद बच्चा हाथ से छूट गया। यह भी बातें चल रही है कि बच्चे की मां या तो विक्षिप्त या फिर बिना व्याही मां रही होगी। उसी ने ही नवजात को मौका देखर बाहर फेंक दिया। लेकिन ईश्वर ने बच्चे को बचा लिया। जिसका इलाज इस समय सिम्स में चल रहा है।

कहीं रिपोर्ट नहीं लिखा गया

                        रेलवे पुलिस के अनुसार बच्चे की जानकारी जुटाने में काफी परेशानी आ रही है। मामले में ना तो बिलासपुर और ना ही रायपुर में शिकायत दर्ज है। इसके चलते बच्चे के मां बाप को खोजने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हो सकता है कि बच्चे की मां मेन्टल रही हो या वह बिन व्याही मां हो। इसलिए उसने नवजात को चलती ट्रेन से फेंक दिया। लेकिन बच्चे को खरोंच तक नहीं आया है। फिलहाल बच्चे के परिवार को पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

close