भूपेश बोले- बृजमोहन के खिलाफ रमन-अमन- सौदान ……किसने साजिश की , जांच में चलेगा पता

Chief Editor
4 Min Read

bhupesh1 बिलासपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश सरकारर के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ साजिश किसने की…. डा. रमन सिंह, अमन सिंह, सौदान सिंह में से किसने साजिश की यह जाँच में पता लग जाएगा। और इसके लिए मुख्यमंत्री को संबंधित मामले की जाँच रिपोर्ट सार्वजनिक करना चाहिए। सवाल यह है कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मामला हाइकमान के संज्ञान में है। लेकिन उन्होने कार्रवाई क्यों नहीं की। यह मामला तो विधान सभा में उठएगा ही, और भी बड़े मामले उठाए जाएंगे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

भूपेश बघेल ने ये बातें यहां संवाददाताओँ के सवालों के जवाब देते हुए कहीं।उन्होने कहा कि नेशनल मीडिया ने जिस दिन बृजमोहन अग्रवाल की जमीन से संबंधित खबर छापी , उसी दिन कार्रवाई को लेकर मांग की गई थी। इस सिलसिले में नेता प्रतिपक्ष नें मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी थी। लेकिन डा. रमन सिंह ने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। मुख्यमंत्री कहते हैं कि मामला हाइकमान के संज्ञान में है। सीएस से लेकर कलेक्टर तक सभी से रिपोर्ट मंगाई गई । फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। जब पूछा गया कि बृजमोहन अग्रवाल नें इस मामले में साजिश की बात कही है, इस पर भूपेश बोले कि उनके खिलाफ साजिश किसने की है….. डा. रमनसिंह अमन सिंह या सौदान सिंह नें की है, या बृमोहन अग्रवाल को दबाने के लिए ऐसा किया गया …. यह जाँच में ही सामने आएगा। बघेल ने कहा कि रमन सररकार ने अब तक किसी भी मामले में कार्रवाई नहीं की है। भदौरा कांड, कुनकुनी कांड, से लेकर नॉन घोटाला तक किसी भी मामले में कुछ नहीं हुआ । और ऐसा नहीं लगता कि कानून अपना काम कर रहा है।

अजीत जोगी की जाति संबंधी सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि रमन और जोगी की दोस्ती काफी पुरानी है। इसी के बल पर डा. रमन पिछले पन्द्रह साल से सरकार चला रहे हैं। जोगी की जाति के मामले में भी  उन्होने देस्ती निभाई है। पहले तो जाँच  में देरी की गई और अब सब कुछ सामने आने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होने कहा कि अती का अंत निश्चित ही होता है और इस मामले में भी होकर रहेगा। एक सवाल के जवाब  में उन्होने संतकुमार नेताम को बहादुर बताया और उन्हे जाँबाज आदिवासी बताते हुए कहा कि वे डरने वाले नहीं हैं। भूपेश बोले के डा. रमन को सोचना चाहिए कि जो संतकुमार -अजीत जोगी से नहीं डरे वें रमन से क्या डरेंगे या उनके लालच में आएँगे।पीसीसी चीफ नें संतकुमार की सुरक्षा बढ़ाने की माँग की।

गुजरात में कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त संबंधी सवाल पर उन्होने कहा कि खरीद -फरोख्त की राजनीति का हश्र कभी भी अच्छा नहीं होता। उदाहरण सामने है कि अजीत जोगी ने छ्तीसगढ़ में खरीद फरोख्त की थी और फिर अंतागढ़ में एक प्रत्याशी को ही खरीद लियो गया। उसका हश्र सभी के सामने है।

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के कई इलाकों में पानी की कमी की वजह से हालात अच्छे नहीं है, इस पर सरकार को कदम उठाना चाहिए। उन्होने  प्रदेश में किसानों की आत्महत्या की घटनाओँ पर भी चिंता जाहिर की। और बताया कि खुद डा. रमन सिंह के कवर्धा दिले में संतोष साहू नाम के किसान नें आत्महत्या की और मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट लिखा। फिर भी सरकार पर इसका कोई असर नहीं दिखता।

close