बायलाज में करेंगे बदलाव..परमार ने कहा…पढ़ाई में नहीं आएगी पैसों की कमी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170709-WA0015बिलासपुर–कच्छ गुर्जर भारतीय समाज का मुख्यालय छत्तीसगढ़ में होगा। इसके लिए काम भी शुरू हो चुका है। बॉयलाज में भी बदलाव किया जा रहा है। ताकि समाज मजबूती के साथ बेहतर दिशा में आगे बढ़े। यह बातें कच्छ गुर्जर क्षत्रीय समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रफुल्ल भाई परमार ने कही। प्रबुल्ल भाई ने कहा कि समाज शिक्षा की दिशा में काफी काम कर रहा है।

                   कपिल नगर सरकंडा में सम्मान कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर पहुंचे कच्छ गुर्जर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रफुल्ल भाई परमार ने कहा कि समाज शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से काफी काम कर रहा है। इसके ट्रस्ट बनाया भी बनाया गया है। समाज के ऐेसे लोग जो आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। परमार ने बताया कि गांधी धाम में मनोज भाई दुर्गालाल वेगड़ ने ट्रस्ट बनाया है। उन्होने बताया कि समाज के लिए मैरिज ब्यूरो पर बेहतर काम किए जा रहे हैं।

                  समाज के बच्चों को योग्य वर वधु मिलें..इसके लिए हर स्तर पर कार्यकर्ता बायोडेटा रखेंगे…इसके चलते उचित वर-वधु मिलने में आसानी होगी। उन्होंंने बताया कि हर साल वार्षिक अधिवेशन गर्मी में होता है। लेकिन अब यह कार्यक्रम ठंड में किया जाएगा। हेल्थ सेक्टर के लिए संजीवनी कोष के लिए  काफी काम हुआ है…इसे आगे बढ़ाया जा  रहा है।

            राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि उच्च शिक्षा के लिए महासभा ने निर्णय लिया है कि कोई भी बच्चा या बच्ची पैसों की कमी के कारण पढ़ाई से वंचित नहीं रहेगा। कोई चाहे जितना भी पढ़ना चाहे…उसे समाज पढ़ाएगा।

                      सम्मान कार्यक्रम के दौरान कच्छ गुर्जर समाज, बिलासपुर के अध्यक्ष अंबालाल चौहान ने कहा कि समाज परमार के दिशानिर्देश में काम कर रहा है। उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अखिल भारतीय महिला मंडल की अध्यक्ष वेलू चावड़ा, प्रदेश अध्यक्ष हेमंत गोहिल, रंजित भाई, चिमन भाई, रायपुर अध्यक्ष दीपिका बेन टांक, विजय चावड़ा समेत बड़ी संख्या में मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन भावेश गोहिल और सुचि सांवरिया ने किया।

close