बर्जेश प्रबंधन पर भ्रष्टाचार का आरोप…अभिभावक ने कहा…जेसिका नाथ अनाधिकृत प्राचार्य

IMG20170705173003बिलासपुर—वर्जेश स्कूल छात्रा के अभिभावक ने प्रबंधन पर डराने धमकाने और गुण्डागर्दी का आरोप लगाया है। छात्रा की मां ने बताया कि सामाजिक चुनाव में करारी हार के बाद वर्जेश प्रबंधन मेरी बेटी को परेशान कर रहा है। बदला लेने के लिए बेटी को 11 वीं में जानबूझकर फेल किया। अब स्कूल छोड़ने की धमकी दी जा रही हैं। छात्रा की मां श्वेता ने बताया कि जेसिका नाथ ने मेरे साथ जातिगत गाली गलौच की है।

                               पुलिस लाइन निवासी श्वेता स्मृति मसीह ने वर्जेश प्राचार्या और प्रबंधन के कुछ लोगों पर गुण्डागर्दी, डराने धमकाने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। श्वेता ने बताया कि बेटी शिफा मसीह वर्जेश इंग्लिश मीडियम की छात्रा है। इस साल 11 वीं पास की है। बावजूद इसके स्कूल की प्राचार्या जेसीका नाथ ने प्रबंधन के कुछ लोगों के साथ मिलकर बेटी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।

                                 श्वेता के अनुसार सामाजिक चुनाव में जेसीका नाथ,अनिल चौहान,विल्सन लाल की मेरे हाथों करारी हार हुई है। जिससे नाराज होकर सभी लोगों ने मेरी बेटी को 11 वीं में फेल कर दिया। विरोध करने पर पूरक पास किया गया। कापी चेक करवाने पर मजबूर होकर उन्हें शिफा को उत्तीर्ण करना पड़ा। सच्चाई सामने आने पर स्कूल प्रबंधन ने मेरी बेटी का नाम काट दिया। जिला शिक्षाअधिकारी की डांट के बाद उन्होने मुझे अपने केबिन में बुलाया। पहले तो जमकर फटकारा और जातिगत गाली गलौच की। श्वेता ने बताया कि प्रबंधन चाहता है कि  सामाजिक गतिविधियों से दूर रहें…। इसके बाद ही शिफा मसीह को स्कूल में दिया जाएगा।

व्यक्तिगत लड़ाई से बच्ची को नुकसान

                      जिला शिक्षा अधिकारी हेमन्त उपाध्याय ने बताया कि प्रबंधन से एडमिशन देने को कहा है। बच्ची की मां श्वेता और प्रबंधन में कहा सुनी हुई। प्राचार्या ने श्वेता की शिकायत की है। प्रबंधन और श्वेता के बीच व्यक्तिगत लड़ाई की बात सामने आई है। बावजूद इसके बच्ची के भविष्य के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। वर्जेश प्रबंधन को बच्ची को प्रवेश देना ही होगा। मैने बच्ची की माता पिता से स्पष्ट कर दिया है कि व्यक्तिगत मामलों को बच्ची से दूर रखें।

भ्रष्टाचार का आरोप…

                       श्वेता स्मृति मसीह ने बताया कि प्राचार्य,अनिल चौहान,लूका ,शमशेर समुअल, सुभाष राम और विल्सन लाल समेत कई लोगों ने मुझसे जातिगत गाली गलौच की है। समाज से निकालने की धमकी भी दी है। पुलिस में की गयी शिकायत को वापस लेने को कहा है।

                             श्वेता ने बताया कि वर्जेश स्कूल शाला बोर्ड ऑफ एजुकेशन सीएनआई जबलपुर डायसिस के अधीन है। जेसीका नाथ प्रबंधन के कुछ रसूखदारों के सहयोग अनाधिकृत तरीके से प्राचार्य पद पर काबिज हैं। अपने चहेतों के साथ स्कूल में गुण्डागर्दी करती हैं। बच्चों की फीस गलत तरीके से निकाल रही हैं। कूटरचना कर फण्ड को लूट रही हैं।

                             श्वेता के अनुसार मैने पुलिस अधीक्षक और थाने में जेसीका नाम समेत अन्य लोगों के खिलाफ 420,467,468,471 और 120 बी के तहत अपराध दर्ज करने की मांग की है।

                     श्वेता ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि बच्ची को स्कूल में प्रवेश मिलेगा।

Comments

  1. By Avnish Wany

    Reply

  2. By Rev.Samsher Samuel

    Reply

  3. By virat verma

    Reply

  4. By Avnish Wany

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>