पीएन करेंगे गौरवपथ भ्रष्टाचार की विभागीय जांच

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

VIKAS BHAWANबिलासपुर—गौरवपथ निर्माण में भ्रष्ट निगम अधिकारियों की जांच पीएन साहू करेंगे। साहू ने बताया कि जांच करने का आदेश पत्र मिल चुका है। जल्द ही जां की कार्रवाई शुरू होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           मालूम हो कि गौरवपथ निर्माण में भ्रष्टाचार की शिकायत को कोर्ट ने गंभीरता के साथ लिया। मामवे में जांच करने का निर्देश दिया था। लोकनिर्माण विभाग सचिव ने जांच के बाद रिपोर्ट सरकार के हवाले कर दिया। रिपोर्ट में गौरवपथ निर्माण के दौरान निगम अधिकारियों की भूमिका पर प्रश्न चिन्ह उठाया गया है।

                                              रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने संबधित निगम अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के बाद एफआईआऱ दर्ज करने को  कहा। रिपोर्ट में निगम इंजीनियर पीके पंचायती, यूजिन तिर्की, मनोरंजन सरकार समेत लेखाधिकारी अविनाश बापते समेत कई अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

                     हाईकोर्ट के निर्देश को मानते हुए निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने विभागीय जांच का आदेश एक महीने पहले दिया ता। लेकिन आदेश की कापी जांच अधिकारी को आज कल में मिल गयी है। जांच अधिकारी पीएन साहू ने बताया कि गौरवपथ भ्रष्टाचार मामले में विभागीय जांच का जिम्मा मुझे दिया गया है। कार्रवाई जल्द ही शुरू हो जाएगी।

                                         मालूम हो कि गौरवपथ निर्माण में शामिल तात्कालीन इंजीनियरों और अधिकारियों के खिलाफ उच्च न्यायालय ने विभागयी जांच के बाद एफआईआर दर्ज कराने को कहा था। लेकिन अभी तक निगम ने किसी भी अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही कराया।

Share This Article
close