ट्रेजरी का सर्वर तीन दिन से डाउन, करोड़ों के सरकारी बिल अटके

Chief Editor
2 Min Read

COLLECTORATEबिलासपुर । जिला ट्रेजरी में इंटरनेट का सर्वर पिछले लगातार तीन दिनों से डाउन है। जिससे करोड़ों रुपए के सरकारी बिल अटक गए हैं। दिलचस्प बात यह भी है कि इस बारे में जब ट्रेजरी में बात की गई तो उनका कहना था कि बीएसएनएल को कम्पलेंट कर दी गई है। जबकि बीएसएनएल के जीएम से  इस बारे में  बात हुई तो वे सर्वर डाउन होने की खबर से अनजान थे और सीजीवाल की सूचना पर इसे तत्काल ठीक करने की बात कही।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के मुताबिक जिला कोषालय (ट्रेजरी  ) को इँटरनेट का सर्वर पिछले कोई तीन दिनों से डाउन है। वहां इस समय मैनुअल काम हो रहा है। जबकि सरकारी महकमों के करोड़ों के बिल अटके हुए हैं। बताया गया है कि सिस्टम के मुताबिक हर महीने सरकारी कर्मचारियों की सेलरी के बिल 23 से 8 तारीख तक जमा किए जाते हैं। यदि 30 का महीना हुआ तो 22 से 8 तारीख तक सेलरी बिल जमा होते हैं। जबकि हर महीने 8 से 19 तारीख तक एसेसरीज के बिल जमा किए जाते हैं। इस हिसाब से इस समय एसेसरीज के बिल जमा हो रहे हैं। लेकिन 15 जुलाई के बाद से सर्वर डाउन होने की वजह से करोड़ों के बिल अटक गए हैं।

इस सिलसिले में जब ट्रेजरी अफसर से बात हुई तो उन्होने माना कि तीन दिन से सर्वर बंद है। जब पूछा गया कि इसके समाधान के लिए क्या किया जा रहा है ,तो उन्होने बताया कि इस बारे में बीएसएनएल में कम्पलेंट कर दी गई है। इस पर आगे की कार्रवाई के बारे में जब बीएसएनएल के जीएम प्रशांत त्रिवेदी से सम्पर्क किया गया तो उन्होने बताया कि इस तरह की कोई सूचना उन तक नहीं पहुंची है। फिर उन्होने cgwall.com से मिली इस सूचना के आधार पर जल्दी ही सुधार कराने की बात कही।

close