जोगी पति पत्नी गए जेल…अमित ने कहा…अब जोगी के नाती को बनाया निशाना

0a095d22-e2e8-4cf7-8db2-5a458c0fc240रायपुर—जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी ने भाजपा कांग्रेस की राजनीति को घटिया बताया है। अमित के अनुसार भाजपा कांग्रेस की राजनीति अजीत जोगी के ईर्द गिर्द सिमट कर रह गयी है। पहले जोगी की जाति को मुद्दा बनाया गया अब गोद पुत्र शिव बैगा को कुपोषित बताकर जोगी परिवार को बदनाम किया जा रहा है। जोगी परिवार को बदनाम करने एक बार फिर सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया गया है।
                           अमित जोगी के अनुसार भाजपा और कांग्रेस की राजनीति जोगी परिवार के ईर्द गिर्ट होकर रह गयी है। अब गोद पुत्र शिवकुमार बैगा के स्वास्थ्य को लेकर जोगी परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। जबकि नसबन्दी काण्ड की शिकार चैती बाई का बेटा शिव बैगा स्वस्थ्य है..बावजूद इसके राज्य महिला आयोग ने झूठी रिपोर्ट तैयार कर अजीत जोगी के नाती को कुपोषित बताया है।
                                               राज्य महिला आयोग की रिपोर्ट से नाराज अमित, ऋचा जोगी, दत्तक पुत्र शिव बैगा और सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह को ज्ञापन देने रायपुर स्थित घर से रवाना हुए। लेकिन पुलिस ने जोगी दंपत्ति समेत सैंकड़ो जनता कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर जेल भज दिया।
                   गिरफ्तारी के दौरान अमित जोगी ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा और कांग्रेस अजीत जोगी को परेशान करने पहले तो जाति को मुद्दा बनाया। अब अजीत जोगी के नाती को राजनीति में घसीटा जा रहा है। अमित ने कहा कि सीएम हाउस में जोगी की जाति को लेकर फर्जी रिपोर्ट तैयार की गयी । जैसे गोद पुत्र शिव बैगा को लेकर राज्य महिला आयोग ने झूठी रिपोर्ट तैयार की है। राज्य महिला आयोग ने फर्जी रिपोर्ट में शिव को कुपोषित बताया है। इस दौरान उन्होने ऋचा जोगी की गोद में खेल रहे बच्चे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि क्या शिव कुपोषित है।
               अमित जोगी ने बताया कि राज्य महिला आयोग अध्यक्ष हर्षिता पांडे ने शिवकुमार के गांव धनौली जाकर झूठी रिपोर्ट तैयार की है। रिपोर्ट में शिव को दस किलो वजनी और कुपोषित बताया है। जबकि जिला अस्पताल रायपुर के शिशु विशेषज्ञ डॉ.वी.आर.भगत ने मुख्यमंत्री के आदेश के पर जांच पड़ताल कर बताया कि शिव पूरी तरह से स्वस्थ है। उसका वजन 12.5 किलोग्राम है। मंगलवार 18 जुलाई को मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर तहसीलदार की उपस्थिति में जिला अस्पताल रायपुर शिशु रोग विशेषज्ञ ने रिपोर्ट दी है। शिव की लम्बाई  94 सेंटीमीटर और बांह की मोटाई 15 सेंटी मीटर है।
                अमित के अनुसार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडे को माध्यम बनाकर जोगी परिवार को एक बार फिर घटिया राजनीतिक में घसीटा गया है।
                     मुख्यमंत्री आवास में सीएम को रिपोर्ट देने जा रहे अमित और  ऋचा जोगी के साथ पुलिस ने सैकड़ों जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल परिसर में अमित जोगी ने मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के नाम शासन प्रतिनिधी तहसीलदार उमेश साहू को ज्ञापन और शिव बैगा का रिपोर्ट भेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>