केंवटाडीह सरपंच की कलेक्टर से शिकायत

COLLECTORATEबिलासपुर—-मस्तुरी के केंवटाडीह ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ कलेक्ट्रेट पहुंंचकर शिकायत की है । ग्रामीणों ने कलेक्टर से राशन वितरण ओडीएफ निर्माण समेत सरपंच और सचिव की तानाशाही के बारे में विस्तार से जनाकारी दी।

                                           केंवटाडीह गांव उपसरंपच कमला बाई ने बताया कि  गांव में शौचालय, सीसी रोड, नलकूप का निर्माण कराया जाना है। लेकिन सरपंच फूलेसरी गोंड ने सचिव के साथ मिलकर निर्माण कार्य में भारी अनियमितता की है। चेहरा देखकर घरों में शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। सरपंच की धमकी से लोग परेशान है। सरपंच के अनुसार उसकी जहां इच्छा होगी…शौचालय बनवाएगा। कमलाबाई ने बताया कि केंवटाडीह दलित बस्ती में शौचालय की सर्वाधिक जरूरत है। बावजूद इसके सरपंच अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है।

             पंचों ने लिखित शिकायत कर बताया कि केंवट मोहल्ले में नलकूप की जरूरत है। लेकिन सरपंच ने नलकूप लगाने से इंकार कर दिया है। यह जानते हुए भी कि दलित वर्ग के लोग निस्तारी के अलावा तालाब का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। पंचो ने सरपंच और सचिव पर राशन वितरण और निराश्रित पेंशन में लापरवाही का भी आरोप लगाया है।

ग्रामीणों से कलेक्टर अनबलगन पी ने समस्या का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>