एक देश..एक कर…व्यवस्था को आसीएआई का समर्थन

Press PHOTO Maity 04-07-17बिलासपुर— एसईसीएल में इन्स्टिट्यूट आॅफ कास्ट एकाउन्टेन्ट्स आॅफ इण्डिया बिलासपुर चेप्टर ने एक जुलाई को जीएसटी दिवस के रूप में मनाया। एक देश-एक कर  की धारणा के अनुसार केन्द्रीय शासन ने नया कर लाया है। जीएसटी से लोगों को 500 प्रकार के करों से छुटकारा मिलेगा। जीएसटी से सामान्य आदमी के साथ ही व्यापारी वर्ग को भी फायदा होगा। व्यापार करना बहुत ही आसान हो जाएगा।

              उपस्थित लोगों को आईसीएआई बिलासपुर चेप्टर चेयरमैन एम.मैत्री ने बताया कि जीएसटी से कर व्यवस्था, टेक्स रिटर्न निर्धारण का तरीका बहुत ही आसान है। व्यवस्था हमारी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के साथ ही उत्पादकों के लिए बेहतर बाजार का निर्माण होगा। विश्व में भारत की स्थिति बेहतर होगी।

                     एम. मैती ने बताया कि केन्द्र सरकार ने जीएसटी लाने का ऐतिहासिक फैसला किया है। पिछले कई दशकों से मामला अधर में लटका था। अलोकेश दत्ता चेप्टर सचिव, प्रतीक ढोढी एक्सिस बैंक, अमिताभ चटर्जी और पी.के. शाहा अधिवक्ता ने भी जीएसटी पर अपने विचार रखे। सभी ने कहा कि सरकार ने जीएसटी लागू कर एक देश-एक कर व्यवस्था को मजबूत किया है। इससे कालाबाजारी, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। टेैक्स प्रक्रिया सुलभ हो जाएगी । कार्यक्रम में 25 से ज्यादा सदस्य और छात्र उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>