आदिवासी छात्रों ने कहा…नहीं चाहिए जांगडे़

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

COLLECTORATEबिलासपुर—आदिवासी बालक छात्रावास के बच्चों ने वर्तमान अधीक्षक को हटाने की मांग की है। बच्चों ने छात्रावास अधीक्षक जांग़ड़े पर भेदभाव का आरोप लगाया है। छात्रों के अनुसार छात्रावास अधीक्षक आर. सी.जांगड़े मानसिक रूप से बहुत परेशान कर चुके हैं। इसके चलते अब छात्रावास में रहने से डर लगता है। अतिरिक्त कलेक्टर कुंजाम ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     जरहाभाठा शासकीय पोस्ट मैट्रिक छात्रावास के बच्चों ने अतिरिक्त कलेक्टर से वर्तमान छात्रवास अधीक्षक को हटाने की मांग की है। पर्याप्त संख्या में कलेक्टर से शिकायत करने पहुचे छात्रों ने बताया कि आर.सी.जांगड़े की भेदभाव नीति से सभी लोग परेशान हैं। ईश्वर सिंह के नेतृत्व मे एडीएम से मिलकर छात्रों ने बताया कि छात्रावास अधीक्षक आर.सी.जांगड़े यूजी और पीजी छात्रों के बीच मतभेद करते हैं। छात्रों को मानसिक रूप से प्रताडित करते हैं। अधीक्षक के रवैये से छात्रावास में रहने से डर लगने लगा है।

                               आर.सी.जांगड़े की लिखित शिकायत कर बच्चों ने बताया कि उन्हें छोटी छोटी बातो पर परेशान किया जाता है। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के साथ दोयम स्तर का व्यवहार किया जाता है। बच्चों ने कई बार अपने मां बाप से छात्रावास अधीक्षक की शिकायत की है। लेकिन समस्या खत्म होने की नाम नहीं ले रही है।

                                ईश्वर सिंह के अलावा रविशंकर ध्रुव, शियाराम, करमवीर मरावी, जगराज पैकरा, फुलसिंह पैकरा समेत शिकायत करने पहुंचे अन्य लोगों ने वर्तमान छात्रावास अधीक्षक को हटाने की मांग की है।

close