अब ओवरलोडिंग हुई तो,गाड़ी होगी जब्त:सप्लायर पर भी होगी कार्यवाही

munat_meeting_july_index♦आरटीओ मे दलाल/बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाने सख्त निर्देश
रायपुर।परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने शुक्रवार रात परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक ली।परिवहन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि राज्य में ओव्हर लोडिंग वाहन के चालन पर कड़ी निगरानी रखी जाए। सभी वाहनों का अंडर लोडिंग चालन सुनिश्चित की जाए। ओव्हर लोडिंग पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ तुरंत चालान सहित वाहन जब्त करने आदि की कार्रवाई की जाएगी।मूणत ने इसके लिए राज्य के समस्त उड़नदस्ता प्रभारी और जिला परिवहन अधिकारियों को सघन अभियान चलाकर नियमित रूप से जांच की कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित वाहन के परमिट निलंबन व निरस्तीकरण की कार्रवाई भी होगी। इसके अलावा संबंधित परिवहन अधिकारियों के खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई होने के निर्देश दिए हैं।

                                                 परिवहन मंत्री ने ओव्हरलोड परिवहन पर रोक लगाने के लिए सभी जिला परिवहन अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के परिवहन संघों, सामग्री आपूर्तिकर्ता तथा औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक लेकर इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के संबंध में जानकारी देने के लिए निर्देशित किया।ओव्हर लोडिंग परिवहन की दशा में संबंधित वाहन मालिक के साथ-साथ सामग्री आपूर्तिकर्ता के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

                                              मूणत ने ओव्हर लोडिंग की शिकायत के संबंध में परिवहन विभाग को टोल फ्री नम्बर जारी करने के संबंध में निर्देश भी दिए। इसमें उन्होंने मुख्यालय स्तर पर भी सेंट्रल फ्लाईंग स्क्वायड बनाकर आकस्मिक निरीक्षण की कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देशित किया।

                                               परिवहन मंत्री ने आगे अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों के अस्थायी परमिट तथा टैक्स आदि के भुगतान के लिए उनके ऑनलाईन या नगद रहित भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने परिवहन कार्यालयों में दलाल अथवा बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को पूर्णतः रोक लगाने के लिए सख्त निर्देश दिए।

Comments

  1. By sandeep rathor

    Reply

  2. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>